For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर पद पर भाजपा जीती

06:32 AM Mar 05, 2024 IST
सीनियर डिप्टी मेयर  डिप्टी मेयर पद पर भाजपा जीती
चंडीगढ़ में सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्हौत्रा (मध्य) के साथ नगर निगम के नवनिर्वाचित (बाएं) सीनियर डिप्टी मेयर कुलजीत संधू और (दाएं) डिप्टी मेयर राजेंद्र शर्मा। -नितिन मित्तल
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 4 मार्च
चंडीगढ़ नगर निगम के सीनीयर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस तथा आम अादमी पार्टी के गठबंधन को मात देते हुए दोनों सीटें अपने नाम कर लीं। सोमवार को हुए मतदान में भाजपा के कुलजीत संधू 3 वोट से सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव जीते। संधू को 19 और आप-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गाबी को 16 वोट मिले, जबकि एक वोट अवैध घोषित कर दिया गया। वहीं डिप्टी मेयर पद पर भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शर्मा को 2 वोट से जीत मिली। राजेंद्र को 19 और आप-कांग्रेस कैंडिडेट निर्मला देवी को 17 वोट मिले।
सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के 30 जनवरी को घोषित परिणाम को 20 फरवरी को पलटते हुए आप-कांग्रेस गठबंधन के कुलदीप कुमार को शहर का नया मेयर घोषित किया था। चूंकि सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव के लिए मेयर पीठासीन अधिकारी होता है, इसलिए इन पदों के लिए दोबारा चुनाव कराया गया।
मेयर चुनाव के समय आप-कांग्रेस गठबंधन के पास कुल 20 पार्षदों के साथ बहुमत था, जबकि भाजपा के पास सांसद किरण खेर और अकाली दल का एक वोट मिलाकर 16 वोट थे। लेकिन, मेयर चुनाव के बाद आप के 3 पार्षद भाजपा में चले जाने से समीकरण बदल गये। भाजपा के पास अकाली दल के एक पार्षद समेत 19 वोट हो गये। वहीं, आप के 10 और कांग्रेस के 7 मिलाकर गठबंधन के 17 वोट रह गये।

सांसद किरण खेर के पास सौरभ जोशी के जाने से हुआ हंगामा

सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव शुरू होने पर सांसद किरण खेर ने पहला वोट डाला। उनके वोट डालने से पहले पार्षद सौरभ जोशी उनके पास चले गये, जिसे लेकर सदन में हंगामा हो गया। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पार्षदों ने सवाल उठाया कि कोई पार्षद वोट डालने वाले के पास कैसे जा सकता है। हालांकि, मेयर के समझाने के बाद मामला शांत हो गया। चुनाव शुरू होने से पहले मेयर ने कहा कि चुनाव पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा, जो पिछली बार हुआ था, वैसा कुछ भी नहीं होगा, चाहे इसका रिजल्ट कुछ भी हो।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×