मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सफीदों पहली बार भाजपा जीती, पर विधायक अब भी खाली हाथ

10:15 AM Oct 21, 2024 IST
सफीदों में रविवार को विधायक रामकुमार गौतम के बेटे रजत गौतम जनसमस्याएं सुनते हुए।

रामकुमार तुसीर
सफीदों, 20 अक्तूबर
विधानसभा चुनाव में किसी बाहरी प्रत्याशी के लिए सफीदों में राह आसान नहीं थी। ऐसे में भी यहां भाजपा प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारे गए नारनौंद के पूर्व विधायक रामकुमार गौतम ने सफीदों हलके के इतिहास में पहली बार यह सीट जीतकर भाजपा के खाते में डाली। 72 वर्ष के इतिहास में सफीदों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कभी नहीं जीत सकी और इसी बात को लेकर दशकों से सफीदों हर विधानसभा चुनाव में चर्चाओं में रहा। रामकुमार गौतम की जीत के बाद अब स्थिति यह है कि सफीदों फिर चर्चाओं में आ गया है। वजह यह है कि भले ही भाजपा सरकार ने इस विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन स्थानीय नेताओं को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी हुई है, लेकिन यहां का विधायक खाली हाथ है। इस क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं में रविवार को यहां लोक निर्माण विश्रामगृह में रामकुमार गौतम के बेटे रजत गौतम द्वारा बुलाई बैठक में इस बात को लेकर मायूसी देखने को मिली। भाजपा के अनेक स्थानीय पदाधिकारियों का कहना था कि सफीदों क्षेत्र को सरकार में प्रतिनिधित्व देना चाहिए था। उनका कहना था कि अध्यक्ष पदों के लिए हलके की जनता मुख्यमंत्री की आभारी है लेकिन यह आवश्यक है कि हलके से सरकार में भी प्रतिनिधित्व मिलता।

Advertisement

दादा के बेटे ने सुनी जनसमस्याएं

सफीदों के लोक निर्माण विश्रामगृह में रविवार को विधायक दादा रामकुमार गौतम के बेटे रजत गौतम ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर उनकी समस्याएं जानी। इस मौके पर उन्होंने सबके साथ अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए कहा कि किसी भी समस्या के लिए वे उनसे संपर्क कर सकते हैं। रजत ने कहा कि सफीदों में विकास का नया दौर शुरू किया जाएगा और इसमें सबसे पहले सफीदों-जींद सड़क मार्ग को फोरलेन बनवाने का काम पूरा किया जाएगा। इस मौके पर हलके के तीनों मंडल अध्यक्ष तथा अनेक सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement