For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश की सभी दस सीटों पर हारेगी भाजपा

08:23 AM Mar 28, 2024 IST
प्रदेश की सभी दस सीटों पर हारेगी भाजपा
रादौर में बुधवार को आयोजित अभिनंदन समारोह में मंच पर मौजूद अभय चौटाला, रामपाल माजरा, शेर सिंह बड़शामी और अन्य इनेलो नेता। -निस
Advertisement

नाभ सिंह मलिक/निस
रादौर, 27 मार्च
इनेलो के प्रधान महासचिव एवं कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी अभय चौटाला ने कहा कि 400 पार का नारा देने वाली भाजपा की प्रदेश में ऐसी हालत है कि उसे हरियाणा में अपने वर्करों पर भरोसा नहीं है, जो चुनाव मैदान में उतरकर पार्टी को आगे ले जा सकें। पार्टी वर्करों पर भरोसा न करते हुए 35 मिनट पहले शामिल लोगों को पार्टी का पटका पहनाकर भाजपा ने उन्हें टिकट दे दिया। इससे जाहिर है कि भाजपा प्रदेश की दस की दस लोकसभा सीटों पर हार रही है।
अभय चौटाला बुधवार को सफल पैलेस में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सिरसा से ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जो कई दलों में रहने के बाद भाजपा में शामिल हुआ। भाजपा को कुरुक्षेत्र व हिसार लोकसभा क्षेत्र में पार्टी वर्करों पर भी भरोसा नहीं था। इसीलिए हिसार व कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर 35 मिनट पहले भाजपा में शामिल हुए रणजीत चौटाला व नवीन जिदंल को टिकट देेकर चुनाव मैदान में उतार दिया। कांग्रेस के पास कुरुक्षेत्र में कोई ऐसा प्रत्याशी नहीं था जो चुनाव लड़ सके। इसीलिए कांग्रेस ने कुरूक्षेत्र सीट आप को दे दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा के प्रत्याशी दिल्ली के रहने वाले दोनों उद्योगपति हैं। चुने जाने के बाद जनता के बीच नहीं बल्कि अपने व्यवसाय को बढ़ाने का काम करेंगे। जनता को अपने पराये की पहचान करनी होगी। भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी व्यापारी हैं। जबकि वे हर समय प्रदेश की जनता के बीच रहते हैं।

‘मोदी ने जिंदल पर लगाये थे कोयला घोटाले के आरोप’

जनता की इकट्ठा होकर आपसी मतभेद भूलाकर लूटने वाले लोगों को सबक सिखाना होगा। अभय चौटाला ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुरुक्षेत्र में आयोजित रैली में नवीन जिंदल पर कोयला घोटाले के आरोप लगाए थे। मोदी का वह बयान आज खूब वायरल हो रहा है। जनता पूछ रही है कि भाजपा के पास ऐसी कौन सी वांशिग मशीन है कि कोयला घोटाले का आरोपी भाजपा में आकर पाक साफ हो गया है। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने कहा कि भाजपा ने पहले पूंजीपतियों के पीछे ईडी लगाई, फिर चंदा लेकर महाघोटाला किया। भाजपा ने पहले चंदा लेने का काम किया और उन्हें धंधा देने का भी काम किया। भाजपा जजपा गठबंधन ने साढ़े चार साल तक प्रदेश को लूटने का काम किया। यह गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन था।

Advertisement

‘चौधरी देवीलाल लाये राजनीतिक चेतना’

पूर्व विधायक चौधरी शेर सिंह बड़शामी ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान अभय चौटाला ही एकमात्र ऐसे नेता थे जिन्होंने किसानों के समर्थन में विधायक पद से त्याग पत्र दिया था। इससे साबित होता है कि अभय सिंह चौटाला सही मायने में किसानों व कमेरा वर्ग के सच्चे हितैषी है।

ये रहे मौजूद

समारोह में प्रकाश भारती, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा, पूर्व विधायक दिलबाग सिंह, सुभाष खुर्दबन, सर्वप्रिय जठलाना, नेपाल राणा, राजेश कश्यप, मंगत राम सैनी, सतपाल सैनी, सुरेश कान्हड़ी, रोहित शर्मा, आदेश राणा, तिलक राज कश्यप, तेजबीर, रोशन लाल, लाभ सिंह दहिया, प्रिंस भागूमाजरा, दल्ली धौलरा, बनी सिंह पलाका, राजन मलिक, गुरदेव चट्टा और कुलदीप मल्ली मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×