मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा में भाजपा हारेगी, कांग्रेस को मिलेगा प्रचंड बहुमत: राहुल

10:29 AM Oct 01, 2024 IST
थानेसर में सोमवार को कांग्रेस की रैली में सभी नेता हरियाणा में कांग्रेस की जीत के लिए मंच पर एकजुटता दिखाते हुए। -हप्र

विनोद जिन्दल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 30 सितंबर
हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में नई जान फूंकने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की विजय संकल्प यात्रा नारायणगढ़ से शुरू होकर थानेसर (कुरुक्षेत्र) पहुंची। इस अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मंच पर उपस्थित थानेसर के उम्मीदवार अशोक अरोड़ा, लाडवा के उम्मीदवार मेवा सिंह तथा पिहोवा के उम्मीदवार मनदीप चट्ठा व अन्य उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने अब कांग्रेस को अपना पूरा समर्थन व वोट देने का मन बना लिया है। हरियाणा में कांग्रेस का चुनावी तूफान चल रहा है। हरियाणा से भाजपा हारने जा रही है और कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ आ रही है।
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं विशेषकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह पर कड़े प्रहार किए। वहीं महाभारत की इस धरती को नमन करते हुए महाभारत युद्ध के दौरान अभिमन्यु की चक्रव्यूह में फंसाकर हत्या किए जाने का संस्मरण सुनाते हुए भाजपा को आगाह करते हुए कहा कि आज का युवा अभिमन्यु नहीं है बल्कि अर्जुन है जो भाजपा के नेताओं द्वारा रचे गए चक्रव्यूह को तोड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रत्येक वर्ग का आदर किया जाएगा। लोगों को उनकी मेहनत का फल अवश्य दिया जाएगा। किसानों को एमएसपी दिया जाएगा। हरियाणा में धान की हो रही बेकद्री को समाप्त  करके सरकार आते ही धान का पैसा तुरन्त किसान की जेब में डाल दिया जाएगा। हरियाणा में सरकार आने पर 2 लाख युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी।
जनसभा को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उपस्थित लोगों को राम-राम कहकर संबोधित किया। वे भी केन्द्र सरकार पर जमकर बरसीं। भाजपा को घमंड़ी बताते हुए लोगों की भलाई के लिए काम करने का आश्वासन दिया। जनसभा को सांसद कुमारी सैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी संबोधित किया। मंच संचालन जहां अशोक अरोड़ा ने किया, वहीं सभी का धन्यवाद कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने किया। इस दौरान देखने में आया कि जनसभा में आए लोगों में भारी उत्साह था। ढोल-धमाकों की थाप पर नाचते-कूदते लोग अपने नेताओं का स्वागत कर रहे थे।

Advertisement

लोगों ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के लगाए नारे

जगाधरी/ यमुनानगर (हप्र) : सोमवार को साढौरा दोसडक़ा रोड के किनारे लोगों का जनसैलाब उमड़ा रहा। रोड शो में लोग यहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी व पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद एवं कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा,सांसद वरुण मुलाना भी मौजूद रहे। लोगों ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाकर इनका स्वागत किया। साढौरा से कांग्रेस उम्मीदवार रेनू बाला, इंजीनियर ऋषिपाल, प्रो. रायसिंह आदि ने बुक्के देकर इनका स्वागत किया। लोगों का अभिवादन कर इनका काफिला आगे निकल गया। इस अवसर पर चौ. नरपाल सिंह गुर्जर, राजेश शर्मा, पूर्व चेयरमैन केहर सिंह झंडा, मेम सिंह दहिया, महबूब खान आदि भी मौजूद रहे।

किसान नेता बोले, शुगर मिल नहीं करती पेमेंट

अम्बाला( हप्र) : तीन जिलों अम्बाला, पंचकूला व यमुनानगर के किसानों की गन्ना किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारी आज प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी से उनकी अम्बाला यात्रा के दौरान मिले। उन्होंने राहुल गांधी को अवगत कराया कि लंबे समय से नारायणगढ़ शुगर मिल इलाके के किसानों की परेशानी का बड़ा कारण बनी हुई है। किसान नेता विनोद राणा के नेतृत्व में मिलने वाले किसानों ने राहुल गांधी को बताया कि यह शुगर मिल एक-एक वर्ष तक पेमेंट नहीं करती जिसके चलते गन्ना किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के समक्ष भी इस मुद्दे को वे अनेक बार उठा चुके हैं लेकिन आज तक कोई हल नहीं निकल सका है। किसान नेताओं ने बताया कि किस प्रकार से उन्हें अपनी फसल का भुगतान लेने के लिए जल सत्याग्रह तक करने पड़े हैं। राहुल ने उनकी बात को गंभीरता से सुना और आश्वासन दिया कि सत्ता आने के बाद अंबाला इलाके के किसानों की इस समस्या को हर हाल में दूर किया जाएगा। प्रतिपक्ष के नेता ने इस दौरान अंबाला जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों जो विधानसभा चुनाव में खड़े हैं का समर्थन करने का आह्वान किया। इस मौके पर किसान नेता विनोद राणा, बॉबी बधौली, राजीव शर्मा, रोहपाल राणा, गुलाब सिंह गुर्जर, रामपाल, मानसिंह, कुलदीप बिट्टू, कोला सरदार सपेरा आदि किसान उपस्थित थे। खूब लगे जिंदाबाद के नारे : राहुल गांधी ने अम्बाला जिले में आज गांव सरावा से प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि वे मुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी पूजा चौधरी का समर्थन करें।
वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के दौरे के बाद छावनी से कांग्रेस प्रत्याशी परविंदर परी अब ज्यादा मजबूत हो गए हैं। वहीं अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत सोमवार को परविंदर परी ने डोर टू डोर अभियान चलाया। इस दौरान कई एरिया में लोगों ने फूलमालाओं के साथ उनका स्वागत किया। परी ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की है और जनता ने विधायक बनाया तो मैं मंत्री खुद बनकर आऊंगा।

Advertisement

Advertisement