For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंत्रियों और विधायकों की जिम्मेदारी तय करेगी भाजपा

07:40 AM Apr 07, 2024 IST
मंत्रियों और विधायकों की जिम्मेदारी तय करेगी भाजपा
Advertisement
  • कल चंडीगढ़ में पहले मंत्रिमंडल और फिर विधायक दल की होगी बैठक
  • सीएम आवास में होगा डिनर, पूर्व सीएम मनोहर लाल भी रहेंगे मौजूद

दिनेश भारद्वाज/ ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 6 अप्रैल
हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने सोमवार को चंडीगढ़ में अपने आवास पर दो अहम बैठकें बुलाई हैं। शाम पांच बजे वे मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ अनौपचारिक बैठक करेंगे। इसके बाद शाम सात बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। मंत्रियों व विधायकों के लिए डिनर का आयोजन भी सीएम आवास पर किया गया है। लोकसभा चुनावों के बीच होने वाली इन बैठकों का बड़ा राजनीतिक महत्व है। माना जा रहा है कि चुनावों को लेकर मंत्रियों और विधायकों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।


सत्तारूढ़ भाजपा ने 2019 की तरह इस बार भी राज्य में लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। सीएम सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल ने पार्टी नेतृत्व को प्रदेश में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा दिलाया है। बैठकों में मंत्रियों और विधायकों को खुद के निर्वाचन क्षेत्र के अलावा साथ लगते विधानसभा हलकों में भी प्रचार का जिम्मा सौंपा जा सकता है।
नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद विधायक दल की यह पहली बैठक होगी। प्रदेशाध्यक्ष का जिम्मा भी नायब सैनी के पास ही है। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा के अलावा तीनों प्रदेश महामंत्री– मोहनलाल बड़ौली, डॉ. अर्चना गुप्ता और सुरेंद्र पूनिया के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। पूर्व सीएम और करनाल से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल भी बैठक में मौजूद रहेंगे।
बैठक में लोकसभा चुनावों की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। दरअसल, कई संसदीय सीटों से भाजपा के पास इस तरह का इनपुट पहुंच रहा है कि कई विधायक चुनाव प्रचार में रुचि नहीं ले रहे हैं। लोकसभा की दस सीटों के लिए हरियाणा में 25 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित होंगे। हरियाणा विधानसभा के चुनाव भी सितंबर-अक्तूबर में होने हैं। पार्टी लोकसभा चुनावों के नतीजों के हिसाब से ही विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर निर्णय लेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×