मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गांवों में ज्यादा, शहरों में कम मतदान से भाजपा को नुकसान : बीरेंद्र सिंह

07:44 AM Oct 07, 2024 IST
उचाना में रविवार को कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हुए। -हप्र

उचाना, 6 अक्तूबर (हप्र)
पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा और शहरों में कम मतदान होने को कांग्रेस के लिए चुनावी फायदा बताते हुए कहा कि मतदान शहरों में कम हुआ है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 75 प्रतिशत के आसपास मतदान हुुआ है। इसकी मार भाजपा पर पड़ेगी। भाजपा के खिलाफ जो एक सोच लोगों की बनी थी, वो शहरों में भी नजर आई।
बीरेंद्र सिंह रविवार को डूमरखा कलां गांव में अपने समर्थकों के साथ संभावित चुनावी नतीजों पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने भाजपा द्वारा एग्जिट पोल नतीजों पर विश्वास नहीं करने के बयानों पर कहा कि ये तो हमेशा होता है कि जिसके हक में एग्जिट पोल होते हैं, वो उन्हें सही बताता है, जबकि जिसके हक में एग्जिट पोल नहीं होता है, वो कहता है कि उन्हें इस पर भरोसा नहीं।
कार्यवाहक सीएम नायब सैनी द्वारा तीसरी बार सरकार बनाने के दावे पर बीरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा के प्रभाव वाले क्षेत्रों में 60 प्रतिशत से भी नीचे मतदान हुआ है। कांग्रेस प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही है। प्रदेश के मतदाताओं ने बदलाव के लिए मतदान किया है।

Advertisement

नतीजों से पहले हो रहा गहन मंथन

चुनाव संपन्न होने के बाद अब नतीजों के आने से पहले नेताओं के साथ कार्यकर्ता गुणा भाग में लगे हुए हैं। उम्मीदवारों ने अपने समर्थकों से बूथ, गांव के हिसाब से मतदान और किसे कितनी वोट मिल रही हैं, इसकी जानकारी ली। बूथ, गांव के हिसाब से हर नेता अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहा है। हॉट सीट उचाना पर विजेता कौन होगा इसका फैसला 8 अक्टूबर को आएगा।

Advertisement
Advertisement