For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने की लोकतंत्र की हत्या, जनता सिखाएगी सबक : शिक्षा मंत्री

07:07 AM Mar 28, 2024 IST
भाजपा ने की लोकतंत्र की हत्या  जनता सिखाएगी सबक   शिक्षा मंत्री
शिमला में बुधवार को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

शिमला, 27 मार्च (हप्र)
सत्ता दल कांग्रेस के शिमला संसदीय क्षेत्र के चुनाव प्रभारी व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस प्रदेश की चारों लोकसभा व 6 विधानसभा उपचुनावों में मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र इस बार कांग्रेस की झोली में आएगा। रोहित ठाकुर ने आज शिमला में एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश में अपने एक साल के कार्यकाल की सफलताओं को लोगों के समक्ष रखेगी। उन्होंने कहा कि आपदा के बावजूद कर्मचारियों को ओपीएस लागू कर महिलाओं को 1500 रुपए की गारंटी पूरी कर कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में एक इतिहास रचा है। भाजपा महिलाओं को 1500 रुपये का विरोध कर रही है जिससे इनका महिला विरोधी चेहरा सामने आ गया है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार जन हितेषी व महिला हितेषी है, जबकि भाजपा इसके विपरीत है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या की है और प्रदेश के लोग उसे सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया।

बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह एवं मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा है कि विश्वासघात करने वाले कांग्रेस नेताओं को जनता विधानसभा उपचुनाव में सबक सिखाएगी। बागियों की हार निश्चित है।भाजपा बागियों को कठपुतली की तरह इस्तेमाल कर रही है और धनबल से जनादेश को प्रभावित कर सत्ता पर क़ब्ज़ा करने का षड्यंत्र रचा गया। कम से कम भाजपा नेताओं को अपने वरिष्ठ नेता शांता कुमार की बात पर आत्मचिंतन करना चाहिए। दोनों नेताओं ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का सत्ता लोभ जा नहीं जा रहा है और वह सत्ता हथियाने के लिए ग़लत हथकंडे अपना रहे हैं। उन्हीं के लालच ने प्रदेश को राजनीतिक रूप से अस्थिर करने का प्रयास किया। भाजपा दोफाड़ होने को है और पार्टी अपना कुनबा संभाल नहीं पा रही है। भाजपा के कई विधायक, पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं, जो कभी भी कांग्रेस पार्टी के साथ आ सकते हैं। भाजपा के कई नेताओं ने पार्टी से नाराज़ होकर अपना इस्तीफ़ा दे दिया है, लेकिन जयराम ठाकुर सिर्फ मुख्यमंत्री के लालच में फंसे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बाग़ियों को टिकट मिलने से भाजपा की साज़िश हिमाचल प्रदेश की जनता के सामने आ चुकी है।

Advertisement

एकजुट होकर कार्य करें ब्लॉक अध्यक्ष

शिक्षा मंत्री व शिमला संसदीय क्षेत्र के चुनाव प्रभारी रोहित ठाकुर ने शिमला संसदीय क्षेत्र के ब्लॉक अध्यक्षों से पार्टी जीत के लिये एकजुट होकर कार्य करने को कहा है। उन्होंने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र कांग्रेस का मजबूत गढ़ है। उन्होंने कहा कि 17 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 पर कांग्रेस के विधायक जीत कर आये हैं। इसलिए इस बार शिमला संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस अपनी जीत का परचम लहरायेगी। आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शिमला संसदीय क्षेत्र के 17 ब्लॉक अध्यक्षों व विधानसभा प्रभारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस की मजबूत सरकार बनी है और इस बार लोकसभा चुनावों में भी जीत का सिलसिला जारी रहना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×