मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा विधायक लक्ष्मण नापा ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में शामिल

08:25 AM Sep 06, 2024 IST
नयी दिल्ली में बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष उदयभान भाजपा विधायक लक्ष्मण नापा को कांग्रेस ज्वाइन करवाते हुए।

चंडीगढ़, 5 सितंबर (ट्रिन्यू)
रतिया से भाजपा विधायक लक्ष्मण नापा ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौ़ उदयभान के नेतृत्व में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। भाजपा ने रतिया से लक्ष्मण नापा की टिकट काटकर पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है।
इससे नाराज होकर नापा ने भाजपा छोड़ी है। उनके हलके के 22 सरपंचों, ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रतिनिधि गुरतेज सिंह और वाइस चेयरमैन कुलदीप सिंह मानक ने भी कांग्रेस ज्वाइन की। हुड्डा और उदयभान ने सभी का पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण नापा और उनके साथियों ने सही समय पर सही फैसला लिया है। उनका यह फैसला भाजपा को सत्ता से बाहर करने और बड़े बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने में सहयोगी साबित होगा।

Advertisement

स्वीपर की कच्ची नौकरी को मजबूर ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट युवा : हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। खुद भाजपा सरकार के आंकड़े बताते हैं कि बेरोजगारी के चलते मजबूरी में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा कौशल रोजगार निगम में सफाई कर्मी की कच्ची नौकरी भी करने को तैयार हैं। स्वीपर के लिए निकले पदों पर 39,990 ग्रेजुएट और 6112 पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं ने आवेदन किया। 1,17,144 बारहवीं पास युवा भी इस कच्ची नौकरी को करने की इच्छा रखते हैं। कुल मिलाकर 3.95 लाख युवा स्वीपर की नौकरी के लिए कतार में खड़े हुए हैं। इससे पहले पानीपत कोर्ट में चपड़ासी के 6 पदों की भर्ती में भी यही हाल देखने को मिला था।

Advertisement
Advertisement