For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा नेताओं ने साजिश के तहत मेरा नाम खनन घोटाले में जोड़ा : मास्टर सतबीर रतेरा

10:46 AM Jul 12, 2024 IST
भाजपा नेताओं ने साजिश के तहत मेरा नाम खनन घोटाले में जोड़ा   मास्टर सतबीर रतेरा
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मास्टर सतबीर रतेरा। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 11 जुलाई (हप्र)
कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि खनन कारोबार के जिस मामले में ईडी द्वारा उन पर कार्रवाई की गई उससे उनका कोई लेना-देना नहीं था, दरअसल भाजपा नेताओं द्वारा राजनीतिक षड‍्यंत्र के तहत उनका नाम खनन घोटाले से जुड़े कारोबारी और उनकी फर्म के साथ जोड़ा था। अपने निवास स्थान पर 8 अधिकारियों की टीम द्वारा लगातार 40 घंटे चली ईडी की कार्यवाही के बाद मास्टर सतबीर रतेरा पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। पत्रकारों के समक्ष पूरे मामले की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि उनका खनन कारोबार और उससे जुड़ी किसी भी फर्म के साथ उनका कोई संबंध नहीं था। इसलिए इतनी लम्बी चली कार्यवाही के बाद भी ईडी टीम को कुछ भी बरामद नहीं हुआ। रतेरा ने कहा कि उन्हें देश की न्याय और कानून व्यवस्था पर पूरा विश्वास था जिसकी बदौलत आज सत्य की जीत हुई है और झूठ की राजनीति करने वाले हलका बवानीखेड़ा के भाजपा नेताओं की हार। उन्होंने बताया कि इस पूरी कार्यवाही के दौरान उन्होंने ईडी टीम का जांच में पूरा सहयोग किया और जो भी दस्तोवज उनके द्वारा मांगे गए उन्हें उसी समय उपलब्ध करवा दिए गए, जिसमें उन्हें कुछ नहीं मिला।
मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि हलका बवानीखेड़ा की राजनीति में बढ़ते कद की वजह से उन्हें बदनाम और कमजोर करने के लिए ये भाजपा नेता और विरोधियों की साजिश थी। दरअसल खनन कारोबार के साथ उनका कोई लेना-देना ही नहीं था वो तो केवल एक पूर्व अध्यापक है और समाजसेवा के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृति लेकर अपने हलका बवानीखेड़ा में समाजसेवा के कामों को पूरा कर रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के मंत्री और उनके विरोधी राजनीति में उनके बढ़ते कद को पचा नहीं पा रहें हैं।
उन्होंने कहा कि स्थानीय भाजपा नेताओं की नींद उड़ी हुई है और आगामी विधानसभा चुनाव में भी उन्हें अपनी हार दिखाई दे रही है। इसलिए अपनी सीट बचाने के लिए उनके खिलाफ एक साजिश के तहत भाजपा नेताओं ने ओच्छी राजनीति का प्रयोग किया। लेकिन सच्चाई के सामने उन्हें मुंह की खानी पड़ी है। मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि भाजपा सरकार जानती है कि वो कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार है और ऐसे में कांग्रेस पार्टी उन्हें टिकट देकर विधानसभा का चुनाव लड़वाती है तो भाजपा प्रत्याशी की हार निश्चित है।
मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि ईडी की इस कार्यवाही के बाद वो और अधिक उर्जा के साथ कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेंगे और विधानसभा चुनाव में उतरेंगे इसके साथ ही गरीब कन्याओं के विवाह और अनाथ बच्चों की पढ़ाई जैसे अपने सामाजिक कार्यों को जारी रखेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×