मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा नेता दिनेश कौशिक ने बाजरा खरीद का लिया जायजा

10:04 AM Oct 16, 2024 IST
बहादुरगढ़ अनाज मंडी में मंगलवार को बाजरा खरीद का जायजा लेते भाजपा नेता दिनेश कौशिक। -निस

बहादुरगढ़, 15 अक्तूबर (निस)
भाजपा प्रत्याशी रहे दिनेश कौशिक ने शहर की अनाज मंडी का दौरा कर बाजरे की फसल खरीद कार्य का जायजा लिया। उन्होंने आढ़तियों व किसानों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याएं जानी। साथ ही मार्कीट कमेटी, परचेज एजेंसी हैफेड के संबंधित अधिकारियों से बात कर उनका जल्द समाधान करवाये जाने के लिए कहा। दिनेश कौशिक ने बताया कि बाजरे की सरकारी खरीद 2625 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से की जा रही है और बहादुरगढ़ अनाजमंडी में अब तक करीब 1200 क्विंटल बाजारे की खरीद हो चुकी है।
अनाज मंडी में बाजरा खरीद कार्य जायजा लेने दौरान मार्कीट कमेटी अधिकारी अंजू बाला, अशोक व अन्य मौजूद रहे। दिनेश कौशिक ने विभागीय अधिकारियों से बात कर मंडी में फसल बिक्री के लिए आने वाले किसानों की फसल को समय पर खरीदने, खरीदी गई फसल का समय पर उठान करवाये जाने के लिए कहा। साथ में फसल खरीद कार्य के लिए हर जरूरी प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए कहा। दिनेश कौशिक ने किसानों से बात करते हुए कहा कि उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। समय पर उनकी पेमेंट होगी।
इस दौरान किसानों व आढ़तियों ने दिनेश कौशिक के समक्ष कुछ मांगें भी रखी हैं, जिसमें नई अनाज मंडी, पुरानी अनाज मंडी में सड़कों का निर्माण करवाने सहित अन्य मांगें शामिल हैं। दिनेश कौशिक ने आश्वासन दिया है कि अधिकारियों से बात कर किसानों व आढ़तियों की सभी समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा।
दिनेश कौशिक के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल जांगड़ा, चेयरपर्सन प्रतिनिधि रमेश राठी, पार्षदों में अश्वनी शर्मा, राजेश मकड़ौली, अशोक शर्मा, राजेश तंवर, सत्यप्रकाश छिकारा, पार्षद प्रतिनिधि कर्मवीर शर्मा, पूर्व पार्षद हरिमोहन धाकरे, पवन रोहिल्ला, जयभगवान, गजराज राठी भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement