For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा : जोशी ‘मन की बात’ और बड़ौली सीएम कार्यक्रमों के प्रमुख

04:58 PM Feb 08, 2024 IST
भाजपा   जोशी ‘मन की बात’ और बड़ौली सीएम कार्यक्रमों के प्रमुख
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 8 फरवरी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने प्रदेश में कई नियुक्तियां की हैं। विभिन्न विभागों व प्रकोष्ठों के प्रभारी व सह-प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए ये नियुक्तियां की हैं। इनमें कई विधायक भी शामिल हैं, जिन्हें संगठन में विभिन्न पदों पर नियुक्त किया है। डॉ़ संजय शर्मा की जगह गुरुग्राम के अरविंद यादव को प्रदेश मीडिया प्रमुख नियुक्त किया है। उनके साथ जींद के अशोक छाबड़ा, रोहतक के शमशेर खरक, पंचकूला के संजय आहूजा व भिवानी के संदीप वर्मा सह-प्रभारी होंगे।
गुरुग्राम के अरविंद यादव को सोशल मीडिया का प्रभारी बनाया है। रोहतक के नागेंद्र शर्मा को महासंपर्क अभियान का प्रमुख और जींद के ओमप्रकाश पहल को सह-प्रमुख लगाया है। पानीपत के संजय भाटिया राष्ट्रीय कार्यक्रम बैठकें विभाग के प्रमुख और यमुनानगर के मदन चौहान सह-प्रमुख होंगे। एडवोकेट विजयपाल को आपदा राहत एवं सहयोग विभाग का प्रमुख तथा वीरेंद्र चौहान, प्रवीन यादव और राजकुमार तंवर को सह-प्रमुख बनाया है।
फरीदाबाद के संदीप जोशी ‘मन की बात’ के प्रभारी और 6 बूथ स्तरीय कार्यक्रम के प्रभारी अंबाला के संजय शर्मा होंगे। प्रदेश महामंत्री और राई विधायक मोहनलाल बड़ौली को मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों का प्रभारी लगाया है। रोहतक की रेणु डाबला को कॉल सेंटर की प्रभारी और सोनीपत के नरेंद्र भारती के सह-प्रभारी बनाया है। प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया को प्रदेश कार्यालय प्रभारी एवं कार्यक्रम रिपोर्ट प्रमुख होंगे। रोहतक के दीपक कुमार को प्रदेश कार्यालय सह-प्रभारी नियुक्त किया है।
प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता को सोशल मीडिया एवं बूथ एनालिसिस का इंचार्ज बनाया है। फरीदाबाद के पूर्व उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल को पार्टी ने सेल्फ हेल्प ग्रुप का इंचार्ज बनाया है। रोहतक नगर निगम की पूर्व मेयर रेणु डाबला को ‘नमो एप’ की कमान सौंपी है। सैनी ने महेंद्रगढ़ के गोविंद भारद्वाज को सुशासन केंद्र राज्य समन्वयक विभाग का प्रमुख तथा गुरुग्राम के मनीष गडौली और पलवल के नितिन गोयल को सह-प्रमुख नियुक्त किया है।
अंबाला सिटी विधायक असीम गोयल को पार्टी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाअो’ अभियान का प्रमुख लगाया है। उनके सहयोग के लिए गुरुग्राम के सतीश चोपड़ा, सोनीपत की सुनीता लोहचब और पानीपत की सुनीता सिवाच को सह-प्रमुख की जिम्मेदारी सौंप है। पलवल विधायक दीपक मंगला को आजीवन सहयोग निधि का प्रमुख था श्यामलाल बंसल, दिनेश गोयल और सुरेंद्र अहलाव को सह-प्रमुख लगाया है। पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा को ‘नमामि यमुना’ का प्रमुख और हिसार के मंदीप मलिक को सह-प्रमुख लगाया है।
इसी तरह सोनीपत के ललित बतरा को नीति विषयक शोध विभाग का प्रमुख और रामकिशन शर्मा व जगबीर सैनी को सह-प्रमुख लगाया है। प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी शैलेंद्र पांडेय को सौंपी है। उनके साथ गुरुग्राम क रश्मि अग्रवाल सह-प्रमुख होंगी। सिरसा के यतींद्र सिंह को चुनाव आयोग संपर्क विभाग का प्रमुख तथा सोनीपत के दिनेश अत्री को सह-प्रमुख नियुक्त किया है। कानून विधिक विषय के प्रमुख रोहतक के राजेश सहगल होंगे और सह-प्रमुख की जिम्मेदारी रोहतक के ही मुकेश रहेजा को सौंपी है।
इसी तरह से प्रदेशाध्यक्ष ने ‘नमो एप’, ग्रंथालय व ई-ग्रंथालय, लाभार्थी योजना, राष्ट्रीय सदस्यता अभियान, पर्यावरण संरक्षण अभियान, स्वच्छता अभियान, भूमिगत जल संरक्षण, आईटी विभाग, कार्यालय आधुनिककरण व रखखाव, कार्यालय निर्माण विभाग, पत्रिका प्रकाशन, विदेश संपर्क विभाग व प्रचार साहित्य निर्माण विभाग सहित पार्टी के कई विभागों के प्रमुख और सह-प्रमुख नियुक्त किए हैं।

चुनाव प्रबंधन का जिम्मा विशाल सेठ को
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने चुनाव प्रबंधन का जिम्मा पंचकूला के विशाल सेठ को सौंपा है। सोनीपत के रविंद्र दिलावर उनके साथ सह-प्रमुख होंगे। दस्तावेजीकरण के प्रमुख प्रवीन जैन और सहप्रमुख धनन्जय अनेजा होंगे। संत व डेरा समन्वय के लिए पानीपत के लोकेश नागरू प्रुमख होंगे। जींद के नरेंद्र पिंडारा, फरीदाबाद के सतीश कुमार फागना और इंद्री के भगत महेंद्रपाल तोमर को सह-प्रमुख नियुक्त किया है। पंचकूला के कमल अवस्थी को अध्यक्षीय प्रवास कार्यालय कार्डिनेटर लगाया है। प्रचार साहित्य निर्माण विभाग का प्रमुख गुरुग्राम के भूपेंद्र चौहान तथा भिवानी के जय संह और पंचकूला के रितेश बंसल को सह-प्रमुख लगाया है।

Advertisement

प्रकोष्ठों के प्रमुख भी नियुक्त
पार्टी ने 22 प्रकोष्ठों के प्रमुख ओर सहप्रमुख भी नियुक्त किए हैं। डॉ. ओमप्रकाश अत्रे को बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, फरीदाबाद के गोपाल शर्मा को विधि प्रकोष्ठ, यमुनानगर के सीताराम मित्तल को व्यवसायक प्रकोष्ठ, गुरुग्राम के नवीन गोयल को व्यापार, सोनीपत के देवेंद्र कादियान को खेल, फरीदाबाद के हुकम सिंह भाटी को सहकारिता तथा गुरुग्राम के कर्नल राघव को पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का प्रमुख लगाया है। करनाल की मेयर रेणुबाला गुप्ता को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, रोहतक के मदनलाल गोयल को शिक्षक, गुरुग्राम की रश्मि खेत्रपाल को आर्थिक, यमुनानगर के डॉ. विजय दहिया को चिकित्सा, यमुनानगर के पवन कुमार को पूर्वांचल, पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर को घुमंतू, महेंद्रगढ़ के वीएन लाम्बा को कर्मचारी, कैथल के सुभाष हजवाना को सेवा, गुरुग्राम के बोधराज सिकरी को एनजीओ, अंबाला के ओमप्रकाश भट्‌ट को उत्तराखंड तथा पंचकूला मेयर कुलभूषण गोयल को स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ का प्रमुख नियुक्त किया है। पशुपालन डेयरी प्रकोष्ठ का प्रमुख झज्जर के राजपाल बैनीवाल, सोनीपत के अमित बिंदल को लघु उद्योग, गुरुग्राम के सतीश नागर को मजदूर तथा रेवाड़ी के हुकमचंद यादव को पंचायती राज प्रकोष्ठ का प्रमुख लगाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×