For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गरीब परिवारों के लिए भाजपा उठा रही सराहनीय कदम : कमल गुप्ता

09:17 AM Jul 01, 2024 IST
गरीब परिवारों के लिए भाजपा उठा रही सराहनीय कदम   कमल गुप्ता
हिसार में रविवार को विभिन्न योजनाओं के पात्र परिवारों को अधिकार प्रमाण पत्र सौंपते कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता। -हप्र
Advertisement

हिसार, 30 जून (हप्र)
कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि गरीब परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने के लिए भाजपा सरकार नित नई-नई जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है ताकि वे इनका लाभ उठाकर राष्ट्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान अदा कर सके।
कमल गुप्ता रविवार को स्थानीय गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित विभिन्न सरकारी योजनाओं के पात्र परिवारों के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र तथा हरियाणा सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए आयुष्मान भारत योजना, हैप्पी कार्ड योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना जैसी अनेक योजनाएं लागू करके गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है। देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पहले लोगों को बार-बार दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते थे फिर भी उन्हें योजनाओं को लाभ नहीं मिलता था, लेकिन भाजपा सरकार ने लगभग सभी सरकारी योजनाओं तथा सेवाओं का लाभ पात्र लोगों को घर बैठे उपलब्ध करवाया है।
समारोह में कैबिनेट मंत्री ने जिले के डॉ. बीआर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के 872 पात्र परिवारों, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के 800 पात्र परिवारों तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के 6808 पात्र लोगों को अधिकार प्रमाण पत्र सौंपे। उन्होंने बताया कि जून माह में इन सभी 6808 पात्र परिवारों की पेंशन बनाई गई है तथा इन सभी पात्र लोगों को जुलाई माह से ही पेंशन राशि मिलना आरंभ हो जाएगी। डॉ. बीआर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के जिले के सभी 872 परिवारों के बैंक खातों में लगभग 7 करोड़ की राशि डाल दी गई है। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि भाजपा सरकार अंत्योदय की भावना से काम
कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×