मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कृषि कानूनों को फिर लागू करने की योजना बना रही भाजपा : केजरीवाल

07:40 AM Sep 26, 2024 IST
भिवानी में बुधवार को जनसभा को संबोधित करते दिल्ली के पूर्व सीएम अरविदं केजरीवाल। -हप्र

अजय मल्होत्रा/हरीश भारद्वाज
भिवानी/रोहतक, 25 सितंबर
आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा तीन कृषि कानूनों को फिर से लाने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता कंगना रणाैत ने कृषि कानून फिर से लाने का बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की यह योजना जनता को समझनी चाहिए, क्योंकि किसानों के कड़े संघर्ष के बाद यह तीन काले कानून वापस लिए गए थे। केजरवाल बुधवार को भिवानी में आप प्रत्याशी इंदु शर्मा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने वादा किया कि पंजाब व दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में बिजली मुफ्त की जाएगी तथा बकाया बिलों को माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेहतर स्कूली शिक्षा, युवाओं को रोजगार, 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को प्रति माह एक हजार रुपये सम्मान भत्ता के वादों को वे पूरा करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी, वह सरकार आम आदमी पार्टी की सहायता के बिना नहीं बन पाएगी।
उन्होंने केंद्र सरकार पर जबरन झूठे मुकदमे दर्ज कर जेल में बंद करने के आरोप लगाए। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने उन्हें बेईमान व भ्रष्टाचार दर्शाने के लिए झूठे मुकदमे बनाकर उनके साथियों व उन्हें जेल में रखा। उन्होंने कहा कि फरवरी में दिल्ली में चुनाव हैं। जब तक उन पर बेईमानी का कलंक धुल नहीं जाता, तब तक मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। अब हरियाणा की जनता को आम आदमी पार्टी को मजबूत करके यह संदेश देना चाहिए। अरविंद केजरीवाल ने महम से पार्टी के उम्मीदवार विकास नेहरा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि मैं महम का भांजा हूं और भिवानी मेरी जन्मभूमि है। मैंने कभी हरियाणा का सिर नहीं झुकने दिया। हरियाणा की जनता एक बार अपने बेटे का सेवा करने का मौका दे।
उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में रखा। जेल में मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की, लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने देश की राजनीति को नयी दिशा दी है। केजरीवाल ने दूनिया को बताया कि यदि देश का विकसित करना है तो बिजली, पानी, शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार को लेकर ईमानदार राजनीति करनी पड़ेगी। जब तीन काले कृषि कानून बने तो केंद्र सरकार ने दिल्ली के स्टेडियम को जेल बनाने के लिए मांगा तो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये देश के अन्नदाता हैं।

Advertisement

अपने लाल को सेवा करने का मौका दे

अरविंद केजरीवाल ने महम में कहा कि हरियाणा की जनता एक बार अपने लाल काे सेवा करने का मौका दे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मुफ्त बिजली देने के 3000 करोड़ रुपये लगते हैं। यदि मैं चोर होता तो ये रुपये अपनी जेब में डाल लेता। मैंने जनता के लिए काम किया है। महम में तीन सरकारी स्कूल हैं, तीनों का बुरा हाल है। पूरे हरियाणा के सरकारी स्कूलों का बुरा हाल है। कोई अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में नहीं भेजना चाहता। मैंने दिल्ली के सरकार स्कूल इतने शानदार कर दिए कि अमीरों के बच्चे उसमें पढ़ रहे हैं। फोन करके अपने रिश्तेदारों से पूछ लेना। यदि वो कहें कि अरविंद केजरीवाल ने काम किया है तो वोट देना नहीं तो वोट मत देना। काम करके आया हूं और काम के दम पर वोट मांग रहा हूं। मैं देश के लिए जीता हूं और देश के लिए मरता हूं, मेरी एक एक सांस देश के लिए चलती है। उन्होंने कहा कि आज मैं हरियाणा की जनता को पांच गारंटी देकर जा रहा हूं।

Advertisement
Advertisement