मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा ने गुरुग्राम की कर दी दुर्दशा : सुखबीर कटारिया

09:17 AM Aug 12, 2024 IST
रविवार को गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर के बाहर जमा बारिश के पानी में खड़े कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया और अन्य। -हप्र

गुरुग्राम, 11 अगस्त (हप्र)
पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया ने कहा कि बीते दस वर्षों में भाजपा सरकार ने गुरुग्राम की दुर्दशा कर दी है। बारिश होते ही जलभराव की तस्वीरें किसी से छुपी नहीं हैं। जल निकासी की व्यवस्था बदहाल है।
रविवार को एक बार फिर बारिश ने पूरे गुरुग्राम को जलमग्न कर दिया। इससे शासन-प्रशासन की नालों की साफ-सफाई की पोल खुल चुकी है। कटारिया के नेतृत्व में कई कांग्रेस नेताओं ने शीतला माता मंदिर के पास घुटनों तक हुए जलभराव में खड़े होकर प्रदर्शन किया।
उन्होंने कहा कि यह तो रविवार था, अगर सोमवार या कोई अन्य दिन होता तो और भी बुरा हाल हो जाता। गुरुग्राम का कोई कोना नहीं बचा, जहां पानी न जमा हुआ हो। नगर निगम और जीएमडीए ने नालों की सफाई के बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन हर बारिश में फेल हाे जा रहे हैं। रविवार को भी यही हाल हुआ। कई करोड़ रुपये नाले की सफाई में लगाए गए, लेकिन उनका काम नहीं दिख रहा।
इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा हटाओ, गुरुग्राम को डूबने से बचाओ जैसे नारे भी लगाए। उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में हर जिले में भाजपा के फाइव स्टार कार्यालय बन गए, लेकिन मिलेनियम सिटी गुरुग्राम को कचरा सिटी बना दिया। हर तरफ कूड़े के ढेर लगे हैं, जलभराव में कूड़ा बहकर सड़कों पर आ गया है।
शीतला माता का मंदिर भी टूटा हुआ है। कांग्रेस सरकार ने गुरुग्राम में 10 साल जो विकास किया उसे पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने उजाड़ने का काम किया। इस मौके पर हरियाणा मांगे हिसाब के कोऑर्डिनेटर गजेंद्र चौहान, कर्नल जागृति शंकर भारद्वाज, प्रदीप कटारिया, नवीन वाल्मीकि, बलजीत सिंह, तुषार सैनी, लोकेश कटारिया मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement