मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा ने खेल में नंबर वन हरियाणा को बनाया नशे में नंबर वन : दीपेंद्र

10:25 AM Aug 26, 2024 IST
झज्जर के गोिरया गांव में आयोजित सम्मान समारोह में सांसद दीपेंद्र हुड्डा ओलंपियन मनु भाकर का सम्मान करते हुए। -हप्र

झज्जर, 25 अगस्त (हप्र)
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रविवार को कहा कि हरियाणा की पहचान खेल और खिलाड़ी के तौर पर थी और प्रदेश इस मामले में नंबर वन था, लेकिन अपने दस साल के राज में भाजपा सरकार ने प्रदेश को नशे में नंबर वन बना दिया है। वे गांव गोरिया में पूर्व मंत्री गीता भुक्कल के साथ ओलम्पिक पदक विजेता मनु भाकर के सम्मान समारोह में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मनु भाकर ने अपनी अपूर्व खेल प्रतिभा के दमपर ओलंपिक इतिहास में एक बार में 2 पदक जीतकर अद्वितीय उपलब्धि हासिल की है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ओलंपिक में पदक जीतने हैं तो देशभर में कांग्रेस के शासनकाल की पदक लाओ, पद पाओ नीति को लागू करना होगा।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मेडल तभी आ सकता है, जब खिलाड़ियों को मान-सम्मान, उचित प्रोत्साहन, इंफ्रास्ट्रक्चर, उनके भविष्य की सुरक्षा, प्रतिभा की खोज की नीति लागू होगी। उन्होंने जंतर-मंतर पर न्याय के लिए धरने पर बैठी ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी बेटियों की पीड़ा को साझा करते हुए कहा दुनियाभर में जाकर दूसरे देश के खिलाड़ियों से लड़ने वाले हमारे खिलाड़ियों को सरकार और सिस्टम से न लड़ना पड़े, ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने पर ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति फिर से लागू होगी और खेल-खिलाड़ियों को पूरा प्रोत्साहन दिया जाएगा। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह ओलंपिक खेलों में तिरंगा सबसे ऊपर फहराते हुए देखे और राष्ट्रगान की धुन सुने। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रेल बजट हो या खेल बजट केंद्र की भाजपा सरकार बजट में हरियाणा की उपेक्षा करती है। भारत सरकार के बजट में 28 प्रदेशों में सबसे कम बजट हरियाणा को मिला।

Advertisement

फिल्मी दुनिया नहीं खेल ज्यादा प्यारा : मनु भाकर

प्रथम शर्मा/हप्र : शूटिंग में ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने रविवार को कहा कि उन्हें फिल्मी दुनिया नहीं अपितु अपने खेल से ज्यादा प्यार है। वे अपने गांव गोरिया पहुंचने से पहले झज्जर-गुरुग्राम मार्ग पर स्थित गोकुलधाम गौशाला में पहुंंची थीं। उनके साथ मां सुमेधा व पिता रामकिशन भी थे। इस दौरान जिला उपायुक्त शक्ति सिंह और एडीसी सलोनी शर्मा की अगुवाई में जिला प्रशासन की ओर से मनु भाकर का गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया गया। भाकर ने कहा कि वे अभी तीन महीने खेल से ब्रेक लेंगी। पांच महीने बाद जो मुकाबला होगा, उसमें हिस्सा लेंगी। उन्होंने जीवन में सहयोग करने वाले सभी लोगाें का आभार जताया। मनु भाकर ने गौकुल धाम गौशाला में गाय को गुड़ और चारा खिलाया। जिला उपायुक्त शक्ति सिंह ने कहा कि उन्हें खुशी है कि मनु ने एक नहीं बल्कि दो मैडल देश के लिए जीते हैं। उन्होंने कहा कि मनु भाकर और अमन सहरावत ने मैडल जीतकर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement