For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने प्रदेश को विकास की पटरी से उतारा: दीपेंद्र

07:08 AM Jul 22, 2024 IST
भाजपा ने प्रदेश को विकास की पटरी से उतारा  दीपेंद्र
बावल में रविवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 21 जुलाई (हप्र)
‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत रविवार को सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के नेतृत्व में पदयात्रा बावल पहुंची तो स्वागत में जनसैलाब उमड़ पड़ा। उनके साथ रेवाड़ी के कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव व गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे राज बब्बर भी मौजूद थे।
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर गड़बड़ नहीं है तो सरकार हिसाब देने से क्यों डर रही है। उन्होंने सीधा सवाल किया सरकार बताये कि अग्निपथ योजना जैसी घातक योजना किसके कहने पर लागू की गई। फौज में भर्ती होकर जो नौजवान देश की सीमाओं की रक्षा करते थे, वो आज अवैध ढंग से दूसरे देशों की सीमाओं को पार करने पर मजबूर हैं।
बावल के विकास कार्यों को लेकर उन्होंने सरकार पर हमला बोला और कहा कि यहां सड़कें टूटी हैं, दूषित पेयजल की आपूर्ति से लोग परेशान हैं, जलनिकासी की व्यवस्था चौपट है। उन्होंने कहा कि बावल में कांग्रेस सरकार ने आईएमटी बनायी लेकिन 10 साल में यहां कोई नयी इंडस्ट्री नहीं आई। माजरा एम्स निर्माण की हालत सबके सामने है। सरकार मनेठी सब-तहसील की बिल्डिंग की रिपेयर तक नहीं करवा पाई। ये सरकार काम चवन्नी का और घोषणा 10 रुपये की करती है। भाजपा सरकार ने प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा, भाजपा सरकार 10 साल में मेट्रो का एक खंभा भी नहीं बनवा पाई। उन्होंने कहा कि जब से हरियाणा मांगे हिसाब अभियान शुरू हुआ है, सरकार के इशारे पर ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों ने भी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ समानान्तर अभियान शुरू कर दिया है, पर सरकार इस गलतफहमी में न रहे कि कांग्रेस सवाल पूछना बंद कर देगी। प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है। इस मौके पर राजस्थान के विधायक ललित यादव, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व विधायक जसवंत सिंह, अनीता यादव, यात्रा प्रभारी राधेश्याम शर्मा, महावीर मसानी, रमेश ठेकेदार, बावल पालिका के चेयरमैन वीरेन्द्र महलावत, नीलम भगवाड़िया, पूर्ण सिंह हरचंदपुर, लवली यादव, वेद प्रकाश बावलिया, दिनेश राजेन्द्र ठेकेदार आदि सहित अनेक कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे।

अपराध, घोटाले यहीं क्यों हो रहे : सांसद

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने सरकार से सवाल किया कि सर्वाधिक बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध, घोटाले हरियाणा में ही क्यों है। उन्होंने कहा कि प्रदेश बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी का प्रदेश बनकर रह गया है। प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद समाप्त कर दिये और केंद्र सरकार में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं। भाजपा ने लोगों को सुविधा देने की बजाय पोर्टल, आईडी में उलझाकर लाइनों में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर दिलाना प्राथमिकता होगी। विधायक चिरंजीव राव ने कि प्रदेश में भाजपा सरकार से दुखी जनता कांग्रेस की ओर उम्मीद लगाए बैठी है। उन्होंने कहा कि समूचे हरियाणा में कांग्रेस की लहर चल रही है और विधानसभा चुनावों के उपरांत पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×