For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Haryana Politics: कुमारी सैलजा बोलीं- दस सालों में हरियाणा बेरोजगारी में हुआ नंबर-1

02:52 PM Jul 28, 2024 IST
haryana politics  कुमारी सैलजा बोलीं  दस सालों में हरियाणा बेरोजगारी में हुआ नंबर 1
जनसभा के दौरान कुमारी सैलजा व अन्य कांग्रेस नेता। ट्रिन्यू
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़/बरवाला, 28 जुलाई

Haryana Politics: कांग्रेस महासचिव व सांसद कुमारी सैलजा ने कांग्रेस जन संदेश यात्रा के दूसरे दिन रविवार को बरवाला में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब बदलाव का समय आ गया है। प्रदेश की जनता ने दस सालों से बीजेपी के कुशासन में बहुत तकलीफें झेल ली है। अब दो माह बाद विधानसभा चुनावों में बीजेपी का तख्तापलट के लिए सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के हाथ का साथ देना होगा।

Advertisement

उन्होंने लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपका प्यार व साथ हमेशा मिलता रहा है। इस बार लोकसभा चुनावों में प्रदेश में दस में से पांच सीटें कांग्रेस ने जीत कर यह साबित कर दिया है कि लोग बीजेपी से तंग आ चुके हैं और उनका विश्वास कांग्रेस पार्टी में है। खासकर सिरसा, अंबाला व हिसार जो अपने क्षेत्र की सीटें हैं कांग्रेस की जीत ने यह साबित कर दिया है कि आपका हाथ कांग्रेस के साथ है।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि दस सालों में प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है। रोजगार मांगने पर लाठियां बरसाई जाती है। किसानों और सरपंचों ने जब बीजेपी सरकार के समक्ष कुछ मांगें रखी तो उनकी मांगों को मानने की बजाय उन पर लाठियां बरसाई। यह सिलसिला दस सालों से जारी है।

Advertisement

किसान आज भी सड़को पर बैठे हैं पर बीजेपी की तरफ से उनके लिए एक शब्द तक नहीं कहा गया। किसानों के साथ साथ मजदूरों, महिलाओं, युवाओं, व्यापारियों सहित सभी वर्गों को सरकार ने तंग किया है जिसके चलते लोग अब बदलाव चाह रहे है। महिलाओं को मंहगाई का तोहफा बीजेपी ने दिया है। मजदूरों की दुर्दशा हो चुकी है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी ने जात-पात की राजनीति करके समाज को बांटने का काम किया है जबकि कांग्रेस 36 बिरादरी की बात करती है। हम चाहते हैं सभी लोग साथ चलें जो सबसे पीछे है उसकी सुनवाई सबसे पहले हो ताकि हरियाणा तरक्की की राह पर चल सके।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार आढ़तियों को खत्म करके पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की योजनाओं को लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि एससी व बीसी के बैगलॉक को भरा नहीं जा रहा। सरकार से तंग लोगों का गुस्सा देखकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री बदल दिया पर इससे कुछ नहीं होने वाला क्योंकि बीजेपी की नीतियां ही जनविरोधी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों की फसलों के रेट कानून बना कर एमएसपी लागू की जाएगी, मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई जाएगी, बेरोजगार युवक-युवतियों के नौकरियों के द्वार खोलेंगे, हर वर्ग के हितों के अनुसार नीतियां लागू की जाएंगी, ताकि प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल हो सके और अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके।

कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में कामकाज के लिए लोग चक्कर काट रहे हैं क्योंकि कभी पोर्टल नहीं चलते तो अगर पोर्टल चलते हैं तो कर्मचारी हड़ताल पर होते हैं। ऐसे में लोगों को सिवास परेशानी के कुछ नहीं मिल रहा। कर्मचारी वर्ग भी बीजेपी सरकार से सबसे अधिक दुखी हो चुका है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी सरकारी व्यवस्था ठीक नहीं चल रही। विकास के नाम पर कुछ किया नहीं और कार्यक्रमों में बीजेपी नेता कांग्रेस द्वारा करवाए गए कामों को गिनवा रहे हैं। ऐसे में लोगों के पास अब एक ही रास्ता है आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखा कर कांग्रेस को सत्ता में लाएं ताकि उनके काम हो सकें और प्रदेश तरक्की के राह पर चल सके।

इस अवसर पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राम किशन गुर्जर, विधायक प्रदीप चौधरी, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, भूपेंद्र गंगवा, महेंद्र नारंग, डॉ. अजय चौधरी, एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल, उदयवीर पुनियां, राजबीर संधू, कृष्ण सातरोड़, अश्विनी शर्मा सहित पार्टी के अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×