मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

तीसरी बार बन रही भाजपा की सरकार : नायब सैनी

10:29 AM Aug 21, 2024 IST
नारायणगढ़ में म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते मुख्यमंत्री नायब सैनी। -िनस

नारायणगढ़, 20 अगस्त (निस)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने नारायणगढ़ की नई अनाज मंडी में आयोजित म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा प्रदेश की सरदारी आपके बेटे को देकर आपका सम्मान बढ़ाया है।
सैनी ने कहा कि हलका नारायणगढ़ की जनता ने 2014 में जो आशीर्वाद दिया था उसी का परिणाम है कि आज वे सीएम के पद पर हैं। सैनी ने कहा कि भाजपा को किसानों की चिंता है। नारायणगढ़ में किसानों के लिए कोऑपरेटिव शुगर मिल लगाया जायेगा जिसके लिए हलका के एक गांव की पंचायत ने जमीन भी दे दी है। भाजपा के 10 साल के कार्यकाल में किसानों को साढ़े 13 हजार करोड़ रुपये मुआवजे के रूप में दिए गए। सैनी ने कहा कि डबल इंजन सरकार मिशन मोड में जनहित के फैसले ले रही है। हरियाणा का गरीब, किसान, युवा और महिला सभी इन फैसलों का स्वागत कर रहे हैं।
सैनी ने कहा कि अगर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा में दम है तो बुजुर्गों के बीच जाकर हिसाब दें और बताएं कि बुजुर्गों को 500 रुपये पेंशन के लिए किस तरह धक्के खाने पड़ते थे। अब हुड्डा बोल रहे हैं कि पेंशन 6 हजार रुपये कर देंगे लेकिन वह 10 साल मुख्यमंत्री रहे तक उन्होंने पेंशन क्यों नहीं बढ़ाई।
दरअसल हुड्डा की नीयत खराब है और नीति भी ठीक नहीं। जिस पोर्टल से घर बैठे 3 लाख 23 हजार बुजुर्गों की पेंशन बनी है, ये उसी पोर्टल को खत्म करने की बात करते हैं। जब ये पोर्टल खत्म करने की बात करते हैं तो भ्रष्टाचार की बू आती है। सैनी ने कहा कि ऐसे लोग हमसे हिसाब मांग रहे हैं जिनके खुद के बही खाते खराब पड़े हैं।
सैनी ने कहा कि हलका नारायणगढ़ में भाजपा ने खूब विकास कार्य करवाए। पंचकूला से हरिद्वार व देहरादून तक चार लेन सड़क 1 हजार 112 करोड़ रुपये, बिजली सुधार पर 108 करोड़ खर्च किए, 40 गांवों में सामुदायिक केंद्र बनवाये, गांव बड़ा गढ़ में राजकीय महिला कॉलेज का निर्माण करवाया व 12 करोड़ 61 लाख रुपये खर्च करके 6 किलोमीटर का 4 लेन रोड बनवाया, गांव रायवाली की सड़क 11 करोड़ 38 लाख रुपये खर्च करके बनवाई, सीवरेज व्यवस्था पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए, गांव अम्बली में 10 करोड़ 36 लाख रुपये से सीएचसी बनवाई, बड़ा गढ़ में 9 करोड़ रुपये से आधुनिक स्टेडियम बनवाया, शहजादपुर में 7 करोड़ 59 लाख रुपये से सीएचसी बनवाई, अब 41 करोड़ रुपये खर्च करके नागरिक अस्पताल का विस्तार किया जा रहा है और यहां ट्रॉमा सेंटर की सुविधा भी मिलेगी।
परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी ने थोड़े से समय में इतने काम कर दिए हैं जितने काम कोई सरकार पांच साल में नहीं कर पाती। नायब सैनी की काम करने की स्पीड ने विपक्ष 70 दिनों में ही वेंटिलेटर पर पहुंचा दिया है। प्रदेश में 84 लाख लोगों को हैप्पी कार्ड दिए गए हैं जिनसे वे हरियाणा रोडवेज की बसों में फ्री में सफर कर सकते हैं। सैनी ने एक कलम से 1.20 लाख युवाओं की नौकरी सुरक्षित कर दी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement