For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा की नजर तीसरी जीत पर

06:33 AM Jun 04, 2024 IST
भाजपा की नजर तीसरी जीत पर
Advertisement

नयी दिल्ली, 3 जून (ट्रिन्यू)
लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले उत्साहित भाजपा ने सोमवार को एक उच्च स्तरीय रणनीति बैठक की। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति सबसे ज्यादा चर्चा में रही। पूर्व सीएम के लिए सरकार या पार्टी में केंद्रीय भूमिका से इनकार नहीं किया जा रहा है।
बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, पीयूष गोयल, मनसुख मंडाविया, अश्विनी वैष्णव, भाजपा महासचिव तरुण चुघ और विनोद तावड़े भी मौजूद रहे। इस दौरान मतगणना के दिन की रणनीति, भाजपा के अपने और एनडीए के प्रदर्शन के मूल्यांकन, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी व पूरे देश में मतदाता धन्यवाद कार्यक्रम तथा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की रूपरेखा पर चर्चा की गयी।
सूत्रों ने कहा कि सरकार के शपथ ग्रहण के लिए 8 और 9 जून की संभावित तारीखों पर चर्चा चल रही है। हालांकि, भाजपा ने आज आधिकारिक तौर पर नयी सरकार के गठन के बारे में कुछ भी बात करने से इनकार किया। तावड़े ने कहा, 'यह 4 जून के बाद चर्चा का विषय है।' उन्होंने कहा कि नेताओं ने भाजपा और राजग के चुनाव प्रदर्शन का जायजा लेने के अलावा मतगणना के दिन की रणनीति तय की। तावड़े ने कहा, 'मतगणना के लिए पार्टी के पोलिंग एजेंटों की तैनाती पर विचार-विमर्श किया गया। इस बात पर भी चर्चा हुई कि मतगणना को लेकर कहीं कोई संदेह तो नहीं है और यदि ऐसा कुछ होता है तो पार्टी पदाधिकारियों से ऐसी स्थिति पर विशेष ध्यान देने को कहा गया।' सूत्रों के अनुसार, यह चर्चा भी हुई कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा की जीत के जश्न को भव्य समारोह कैसे बनाया जाए।

नीतीश ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Advertisement

नयी दिल्ली (एजेंसी) : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच क्या बात हुई, इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जनता दल (यूनाइटेड), राजग का हिस्सा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×