मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा ने जनमत से नहीं, ईवीएम में गड़बड़ी से जीते चुनाव : उदयभान

10:40 AM Oct 24, 2024 IST
पलवल में ईवीएम गड़बड़ी की जांच के लिए डीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ से मुलाकात करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल। -हप्र

हमारे प्रतिनिधि
पलवल, 23 अक्तूबर
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान और पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने बुधवार को डीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ से मुलाकात कर विधानसभा चुनाव के दौरान हुई गड़बड़ी की जांच कराने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने जनमत को दरकिनार कर ईवीएम में धांधली के माध्यम से चुनाव जीते हैं।
कांग्रेस नेताओं ने उपायुक्त से पलवल के पांच मतदान केंद्रों की ईवीएम की जांच कराने, चुनाव के दौरान पुलिस की संदिग्ध भूमिका और पुलिस अधीक्षक द्वारा भाजपा उम्मीदवार को लाभ पहुंचाने के लिए की गई गड़बड़ी की भी जांच की मांग की। उन्होंने चुनाव में पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि हथियारों से लैस भाजपा समर्थकों को चुनाव के दौरान धमकाते पकड़े जाने के बावजूद छोड़ दिया गया, जबकि कांग्रेस समर्थकों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए। उदयभान और दलाल ने डीसी से चुनाव के दौरान पलवल विधानसभा-84 में मतगणना से पूर्व 8 अक्तूबर को सुबह 2 बजकर 58 मिनट से 3 बजकर 36 मिनट तक ईवीएम वाले कक्ष के कैमरे बंद होने का रिकॉर्ड मांगा। इसके अलावा उन्होंने प्रशासन द्वारा मतदान केंद्रों पर भेजी गई ईवीएम मशीनों का पूरा रिकॉर्ड, मतदान केंद्रों की मशीनों की जांच और ईवीएम के नंबर सहित अन्य जानकारियाँ भी मांगी।

Advertisement

जांच होने तक ईवीएम की हो निगरानी

कांग्रेस नेताओं ने आग्रह किया कि जांच होने तक ईवीएम मशीनें उनकी निगरानी में सुरक्षित रखी जाएं। उन्होंने भाजपा समर्थकों की ओर से चुनाव में रुपये और शराब बांटने के सबूत भी प्रस्तुत करते हुए कार्रवाई की मांग की, साथ ही कांग्रेस समर्थकों पर दर्ज झूठे मुकदमे रद्द कराने की भी अपील की। इस अवसर पर पलवल की एसडीएम ज्योति और होडल के एसडीएम रणवीर लोहान भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement