मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा ने घोषणा-पत्र में रोजगार का जिक्र तक नहीं किया : सत्य प्रकाश

08:14 AM Apr 19, 2024 IST
सत्य प्रकाश सांगवान। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 18 अप्रैल (हप्र)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कस्टम अधिकारी सत्य प्रकाश सांगवान ने कि बेरोजगारी आज देश और प्रदेश का सबसे बड़ा मुद्दा है। लेकिन भाजपा ने अपने घोषणा-पत्र में रोजगार का जिक्र तक नहीं किया। इससे स्पष्ट है कि बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए भाजपा के पास कोई रोडमैप नहीं है जबकि कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में पहले ही साल 30 लाख पक्की नौकरियां देने का वादा किया है। हरियाणा कांग्रेस की तरफ से भी सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों को भरने का वादा किया गया है। वे आज अपनी भिवानी निवास पर कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मामले में हरियाणा को देश का नंबर वन राज्य बनाने वाली भाजपा लगातार पक्की नौकरियां खत्म कर रही है। बिना किसी मेरिट, बिना किसी पेपर, बिना आरक्षण और बिना भर्ती प्रक्रिया के युवाओं को हरियाणा कौशल रोजगार निगम में लगाया जा रहा है। कौशल निगम एक ऐसा डिजिटल लेबर चौक है, जहां युवाओं को उनके काम के मुताबिक दिहाड़ी जितनी सैलरी भी नहीं मिलती। कम वेतन और बिना किसी जॉब गारंटी के युवाओं का शोषण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के चलते प्रदेश में नशा और अपराध बेकाबू हो गए हैं। क्राइम रेट बढ़ने से प्रदेश में नया निवेश आना भी बंद हो गया है। निवेश के अभाव में प्राइवेट सेक्टर में भी रोजगार सृजन नहीं हो रहा। यानी सरकारी और प्राइवेट दोनों ही क्षेत्र युवाओं को रोजगार देने में सक्षम नहीं है। इसीलिए कांग्रेस ने प्रदेश में फिर से निवेश बढ़ाने और पक्की भर्तियां करने का ऐलान वादा किया है। कांग्रेस सरकार बनने पर बिना पेपर लीक, पूरी पारदर्शिता व मेरिट के आधार पर समयबद्ध भर्तियां होंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement