मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा के तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित

06:31 AM Oct 23, 2024 IST
मनप्रीत बादल , केवल ढिल्लों, रविकरण काहलों

नयी दिल्ली, 22 अक्तूबर (एजेंसी)
पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने मंगलवार को तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। गिद्दड़बाहा सीट से मनप्रीत बादल, बरनाला से केवल सिंह ढिल्लों और डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से रविकरण काहलों को मैदान में उतारा गया है। चब्बेवाल सीट से भाजपा ने किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। आम आदमी पार्टी चारों सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।
भाजपा ने दूसरे दलों से आये नेताओं पर भरोसा जताया है। राज्य के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।
वहीं, केवल सिंह ढिल्लों बरनाला से दो बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक रह चुके हैं। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। ढिल्लों को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बेहद करीबी माना जाता है।
डेरा बाबा नानक से भाजपा प्रत्याशी बनाए गये रविकरण काहलों पहले शिरोमणि अकाली दल में थे। इसी साल मई में उन्होंने भाजपा का दामन थामा था।

Advertisement

Advertisement