मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा ने अहीरवाल से वोट लेकर जनता को दिया धोखा : हुड्डा

08:00 AM Jul 28, 2024 IST
रेवाड़ी में शनिवार को आयोजित धन्यवाद कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा काे गदा भेंट कर सम्मानित करते पूर्व मंत्री कै. अजय यादव एवं अन्य कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

तरुण जैन/हप्र
रेवाड़ी, 27 जुलाई
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने अहीरवाल से वोट लेकर जनता को धोखा दिया है। भाजपा सरकार ने प्रदेश को बेरोजगारी, कर्ज, अपराध व नशे की गर्त में धकेल दिया है। उक्त आरोप हुड्डा ने शनिवार को नगर के यादव भवन में आयोजित धन्यवाद कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लगाए। हुड्डा काे कार्यकर्ताओं ने गदा भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय चेयरमैन कै. अजय सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान व कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस हर मंच पर अहीर रेजिमेंट की मांग पुरजोर तरीके से उठाती रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर केंद्र सरकार को तत्संबंधी प्रस्ताव भी भेजा जाएगा, क्योंकि अहीर रेजिमेंट सिर्फ दक्षिण हरियाणा नहीं बल्कि पूरे देश की मांग है। हुड्डा ने लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को भारी मत देने पर जनता का आभार जताया। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनावों में जो बदलाव का रुझान देखने को मिला है, वह विधानसभा चुनाव तक कायम रहेगा। इस बार जिला रेवाड़ी की सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी।
कांग्रेस सरकार की उपब्धियों को जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि दक्षिण हरियाणा को रेवाड़ी-रोहतक रेलवे लाइन और एनएच-71 जैसी कई सौगातें मिली थीं। कांग्रेस ने केंद्रीय विवि महेंद्रगढ़, इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी मीरपुर और सैनिक स्कूल जैसे संस्थान स्थापित कर दक्षिण हरियाणा को शिक्षा का हब बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए थे। उनकी सरकार के दौरान ही यहां डिफेंस यूनिवर्सिटी को भी मंजूरी मिल गई थी, लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही इसकी परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया। वहीं प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने सवाल किया कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, सबसे असुरक्षित राज्य, नशा व ड्रग्स का काला साम्राज्य, भ्रष्टाचार हरियाणा में क्यों है।
मंच का संचालन प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने किया। सम्मेलन में राज बब्बर, पूर्व मंत्री एमएल रंगा, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, राव नरेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, अनिता यादव, महाबीर मसानी, नीलम भगवाड़िया, दीवान चौहान, अमृतकलां टिकानियां आदि उपस्थित थे।

बजट में हरियाणा का जिक्र तक नहीं : कै. अजय

कै. अजय सिंह यादव ने कहा कि भाजपा का हरियाणा के प्रति रवैया कितना भेदभावपूर्ण है, इसका अंदाजा केंद्रीय बजट से लगाया जा सकता है। पूरे बजट में वित्त मंत्री ने हरियाणा का जिक्र तक नहीं किया। भाजपा एम्स माजरा की परियोजनाओं को लटकाए हुए है। लेकिन आज तक पत्थर रखने के अलावा कोई काम नहीं हुआ। भाजपा की जाति-धर्म की राजनीति को अब जनता ने भी नकार दिया है। अयोध्या से लेकर सीतापुर, बद्रीनाथ और चित्रकुट में हर जगह भाजपा की हार हुई है। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा शासन से दुखी होकर कांग्रेस की ओर देख रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement