For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अवैध खनन में बड़ा खेल, हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच : राजू मान

07:55 AM Jun 13, 2024 IST
अवैध खनन में बड़ा खेल  हाईकोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच   राजू मान
Advertisement

चरखी दादरी, 12 जून (हप्र)
पिचौपा कलां में चल रहे अवैध खनन को लेकर सरकार की चुप्पी पर निशाना साधते हुए राजू मान ने कहा कि इस काले खेल में बड़े नेताओं और अधिकारियों की निश्चित तौर पर मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि पिचौपा कलां के पहाड़ में 350 फीट की अधिक गहराई तक पत्थर निकाला जा चुका है जो नियमों के विरुद्ध है। पिचौपा कलां से शीशवाला तक आने वाली सड़क को भी माइनिंग ठेकेदारों ने हड़प लिया है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी का ढोंग करने वाली सरकार में जरा भी नैतिकता है तो इसकी हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच करवाये ताकि बड़े मगरमच्छ बच न पायें और राजस्व की हानि से बचा जा सके।
ग्रामीणों की शिकायतों और अनियमितताओं के बाद सरकार का इस मामले पर संज्ञान न लेना साफ दर्शा रहा है कि इसके पीछे बड़ा षड्यंत्र है। खनन अधिकारी भी जानकर अनजान बन रहे हैं।
ग्रामीणों के मुताबिक 11 हेक्टेयर की जगह 20 हेक्टेयर से अधिक में की गई अवैध माईनिंग के चलते सैकड़ों पेड़ खत्म होने से पर्यावरण पर गहरा असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि पुराने पेड़ों का रख रखाव ना करने और नए पेड़ ना लगाने से ये खतरा और बढ़ा है। इससे ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है। राजू मान ने कहा कि सरकार इस बारे जल्द कदम न उठाये नही तो कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×