मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

US Politics: बाइडेन बोले- मैंने नयी पीढ़ी को कमान सौंपने का निर्णय लिया और आगे बढ़ने का यही सर्वश्रेष्ठ तरीका

09:18 AM Jul 25, 2024 IST
जो बाइडेन। रॉयटर्स फाइल फोटो
Advertisement

वाशिंगटन, 25 जुलाई (भाषा)

US Politics: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने नयी पीढ़ी को कमान सौंपने का निर्णय लिया और यही आगे बढ़ने का सबसे सही तरीका है। बाइडेन ने अपने कार्यालय से देश के नाम संबोधन में यह बात कही।

Advertisement

उन्होंने कहा ‘‘मैंने तय किया कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि कमान नयी पीढ़ी को सौंपी जाए। यह हमारे देश को एकजुट करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। सार्वजनिक जीवन में लंबा अनुभव लेने का भी एक वक्त और स्थान होता है और इसी के साथ नयी आवाजों, युवा विचारों का भी एक वक्त और स्थान होता है, वह समय और स्थान यही है।''

बाइडेन ने देश के नाम यह संबोधन राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने तथा डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन करने के तीन दिन बाद दिया है। हैरिस अब राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवार हैं।

बाइडेन ने ओवल ऑफिस से अपने संबोधन में कहा, ‘‘मेरा मानना ​​है कि अमेरिका एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है। आज जो हम निर्णय लेंगे वह दशकों के लिए हमारे देश और दुनिया के भविष्य का निर्धारण करेंगे।'' राष्ट्रपति के संबोधन के दौरान प्रथम महिला जिल बाइडेन, बेटा हंटर बाइडेन और उनके परिवार के अनेक सदस्य मौजूद थे।

Advertisement
Tags :
America PoliticsHindi NewsInternational newsJoe BidenUS PoliticsUS Presidential Electionअंतरराष्ट्रीय समाचारअमेरिका राजनीतिअमेरिकी राष्ट्रपति चुनावजो बाइडेनयूएस राजनीतिहिंदी समाचार
Advertisement