मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘किसानों की हजारों एकड़ भूमि का घोटाला करने वाले भूपेंद्र हुड्डा दें जवाब’

07:30 AM Jul 22, 2024 IST
सिरसा में ग्रामीणों को संबोधित करते अभय चौटाला। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 21 जुलाई (हप्र)
इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा दूसरों से सवाल पूछने के बजाय प्रदेश को स्वयं इस बात का जवाब दें कि 72 हजार एकड़ को बिल्डर्स को कौड़ियों के भाव बेचकर जुटाया गया धन कहां है?
वे रविवार को अपने चार दिवसीय जनसंपर्क अभियान के तहत ऐलनाबाद हलके के गांव नाथूसरी कलां, तरकांवाली, गिगोरानी, जसानिया, कुम्हारिया, खेड़ी, गुसाईआना, राजपुरा साहनी, रामपुरा ढिल्लों व हंजीरा में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने स्पेशल इकॉनामिक जोन के नाम पर किसानों से 72 हजार एकड़ भूमि कम दामों पर खरीदकर बड़े बिल्डर्स को सौंप दी थी, जो बहुत बड़ा घोटाला है। इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो ने इस मामले में 400 पेजों की चार्जशीट बनाकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व व राज्यपाल को सौंपी थी, मगर आज तक उसकी कोई जांच नहीं करवाई गई। इनेलो नेता ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने जिन किसानों की जमीन हासिल की थी, उन्हें आश्वस्त किया गया था कि उनके बच्चों को स्पेशल इकॉनामिक जोन में बनने वाली औद्योगिक इकाइयों में नौकरियां दी जाएंगी, मगर आज तक उस जोन का कोई अता पता नहीं है।
जनसंपर्क अभियान के दौरान इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा ने ऐलनाबाद से सदैव राजनीतिक द्वेष किया है।
यही कारण है कि आज हलके के अधिकांश गांवों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति नहीं है, जिससे आमजन के साथ-साथ मवेशियों को भी इसका खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। क्षेत्र में स्कूली भवन जर्जर हैं और वहां पर्याप्त संख्या में शिक्षक भी नहीं हैं, ऐसे में बच्चों की शिक्षा का आकलन आसानी से किया जा सकता है।

क्षेत्र की सड़कें भी पूर्णत: जीर्ण-शीर्ण हैं, जिन्हें निर्मित करवाने

की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा सका है। उन्होंने कहा कि इन सब विपरीत परिस्थितियों को बदलने के लिए जरूरी है
कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में इनेलो बसपा गठबंधन को मजबूत करें।
इस अवसर पर उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, इनेलो नेता विनोद बैनीवाल, महेंद्र बाना, प्रवेश सींवर, प्रदीप गोदारा, विजेंद्र, रविल सींवर, जगतपाल कासनिया व देवेंद्र कृपालपट्टी सहित अनेक पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement