For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भूपेंद्र हुड्डा, उदयभान ने दिया कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र

07:56 AM Jun 24, 2024 IST
भूपेंद्र हुड्डा  उदयभान ने दिया कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र
पंचकूला में रविवार को आयोजित कांग्रेस के धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हूड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व अन्य कांग्रेसी नेता। -हप्र
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 23 जून
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मुहैया करवाया जाएगा। कोई भी गंभीर बीमारी होने पर किसी भी गरीब को पैसों के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाने पड़ेंगे। न ही किसी गरीब को इलाज के लिए कर्ज लेना पड़ेगा और न उसे अपना घर या जमीन बेचनी पड़ेगी। उसके इलाज की जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार उठाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने यह दावा रविवार को पंचकूला के रेड बिशप में कांग्रेस के धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार रहते यह योजना लागू की थी।। इसको हरियाणा में भी अमलीजामा पहनाया जाएगा। इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन वे कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हैं कि जीत सुनिश्चित मानकर घर नहीं बैठना है, अगर जनहित की जनप्रिय सरकार बनानी है तो अगले 3 महीने घर नहीं बैठना है, बल्कि जनता के बीच रहना है। उनके मुद्दों और समस्याओं को नजदीक से समझना है, तभी सरकार बनने पर कांग्रेस उनका समाधान कर पाएगी। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, नवनिर्वाचित सांसद वरुण मुलाना, कालका के विधायक प्रदीप चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मनवीर कौर गिल, नगर परिषद पंचकूला के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र रॉवल, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, पूर्व मेयर उपेंद्र आहलूवालिया, धनेंद्र आहलूवालिया, पवन जैन, आरके कक्कड़, नरेश रावल, चांदवीर हुड्डा, अंकुर गुलाटी समेत कई वरिष्ठ नेता और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान हुड्डा और उदयभान ने अंबाला के मतदाताओं का वरुण मुलाना को जिताने के लिए आभार व्यक्त किया। चौधरी उदयभान ने कहा कि अंबाला के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में शानदार काम किया। उन्होंने जिस एकता और मेहनत का परिचय इस चुनाव में दिया, विधानसभा चुनाव तक उसे यूं ही बरकरार रखना है। सांसद वरुण मुलाना ने भी जनता, पार्टी हाईकमान, भूपेंद्र हुड्डा, उदयभान, तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अंबाला की जनता ने बीजेपी के अहंकार को हराकर कांग्रेस की नीतियों और संविधान को जिताया है।
भाजपा करेगी फर्जी घोषणाएं: हुड्डा ने कहा कि फिलहाल, अपनी हार सामने देख भाजपा जाते-जाते कांग्रेस की नकल करते हुए कई फर्जी घोषणाएं करेगी। जबकि 10 साल में भाजपा ने जनता को भय, भ्रष्टाचार, अपराध, नशा, बेरोजगारी और महंगाई के अलावा कुछ नहीं दिया।

एकता के सूत्र में पिरो गया धन्यवादी सम्मेलन, चंद्रमोहन रहे नदारद

कांग्रेस के धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन ने जिले के कांग्रेसियों को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया। सम्मेलन में पूर्व उपमुख्मंत्री चंद्रमोहन व उनके समर्थकों की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी रही। इसके अलावा रणदीप सुरजेवाला के साथी पूर्व चेयरमैन विजय बंसल भी नहीं पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक सम्मेलन में जहां कालका के विधायक प्रदीप चौधरी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे, वहीं कालका से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ी पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष मनवीर कौर गिल ने भी समर्थकों साथ सम्मेलन में एंट्री की। इसके अलावा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, पंचकूला की पूर्व मेयर उपेंद्र आहलूवालिया , पूर्व चेयरमैन संतोष शर्मा भी कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद रहीं। राजनीति से जुड़े सूत्रों की माने तो पंचकूूला में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सैलजा, हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला के गुटों में बंटी थी। लेकिन लोकसभा में सभी ने एकजुट होकर काम किया। पंचकूला में कांग्रेसियों की गुटबाजी को विराम लगता प्रतीत होता है, क्योंकि रविवार को आयोजित सम्मेलन में कांग्रेसी दल-बल के साथ पहुंचे। सूत्रों का मानना है कि राजनीति के मंझे खिलाड़ी भूपेंद्र हुड्डा ने जिस तरह पंचकूला में कांग्रेसियों को एक माला में पिरो दिया है, उससे देखकर लग रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पंचकूला और कालका में कांग्रेसी एकजुट होकर काम करेंगे जिसके दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे। पंचकूला में आयोजित हुए कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन से कांग्रेसियों में जोश बढ़ गया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र रॉवल ने कहा कि कांग्रेस पंचकूला की दोनों सीटों पर विजय हासिल करेगी।

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री बोले, फिर से दादूपुर-नलवी नहर में बहेगा पानी

जगाधरी में रविवार को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा। -निस

जगाधरी ( निस) : रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुप्ता पैलेस में आयोजित धन्यावादी कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं का अंबाला लोकसभा क्षेत्र से वरुण मुलाना को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए आभार जताते हुए ऐसा ही विधानसभा चुनाव में करने का आह्वान किया। हुड्डा ने कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर लोगों को भाजपा सरकार की विफलताओं व कांग्रेस की उपलब्धियों से अवगत कराने को भी कहा। भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए हुड्डा ने कहा कि इस राज में हरियाणा नंबर वन तो हुआ है, लेकिन यह बेरोजगारी, भष्ट्राचार, महंगाई व अपराध में हुआ है। उन्होंने कहा कि महिला असुरक्षा में यह प्रदेश आज नंबर वन पर है। सरकार ने दादुपुर-नलवी नहर को बंद कर किसानों के हितों पर कुठाराघात किया है। मौजूदा सरकार से व्यापारी, कर्मचारी, किसान मजदूर सभी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपये महीना करेंगे। 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी। रसोई गैस सिलेंडर 5 सौ रुपये का मिलेगा। फसलों के एमएसपी की लीगल गांरटी देंगे। सरकार बनने पर दादूपुर-नलवी फिर से चालू करेंगे। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान, सांसद वरुण मुलाना, विधायक रेनू बाला, विधायक डा. बीएल सैनी, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, सुभाष चौधरी, चौ. अकरम खान, निर्मल सिंह, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह ने भी विचार प्रकट किए। पार्टी के डा. राजन शर्मा, सतपाल कौशिक, रमन त्यागी, राजकुमार त्यागी, गुरबाज सिंह संधू, दिप्ती शर्मा, भारत शर्मा बब्बू, प्रमोद गर्ग मुलाना, सतीश दताना, सुरेश खुर्दबन, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, ऋषिपाल इंजीनियर, पूर्व प्रधान जाकिर हुसैन, नरसिंह पाल व अन्य भी मौजूद रहे।

परीक्षाएं लीक व रद्द होना सबसे बड़े घोटाले: हुड्डा

अम्बाला शहर ( हप्र) : हरियाणा में लगातार हो रही सरकारी घोषणाओं पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि घोषणाओं से कुछ नहीं होगा, जनता इन्हें नकार चुकी है। लोकसभा चुनाव मेंं भाजपाई हाफ हो गए विधानसभा में साफ हो जाएंगे। वहीं परीक्षाएं लीक होने व रद्द होने पर हुड्डा ने कहा यह सरकार के सबसे बड़े घोटाले हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कार्यकर्ता सम्मेलन में लोकसभा में चुनाव जितवाने के लिए उनका धन्यवाद करने पहुंचे थे। इस दौरान अम्बाला से नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद वरुण चौधरी भी मौजूद रहे। सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कोई भी नया वायदा करने से बचते नजर आए। वहीं उन्होंने भाजपा पर पिछले साढ़े 9 साल में प्रदेश को हर मामले में रसातल में भेजने का आरोप लगाया। किरण चौधरी के कांग्रेस से जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा एक आध के जाने पर कोई फर्क नहीं पड़ता। कुमारी सैलजा द्वारा बार बार टिकट वितरण पर सवाल उठाने के सवाल पर हुड्डा ने कहा टिकट वितरण का फैसला हाईकमान का था। कार्यकर्ता सम्मेलन में निर्मल सिंह पूर्व मंत्री, चित्रा सरवारा, हिम्मत सिंह पूर्व प्रत्याशी, जसबीर मलौर पूर्व विधायक, राजेश मेहता डिप्टी मेयर, लक्ष्मी देवी जिलाध्यक्ष हरियाणा अनुसूचित जाति, अमीशा चावला, जग्गा खेरा आदि मौजूद थे। हुड्डा ने कहा कि अगले 3 महीने में असली मोर्चा जीतना है। अक्तूबर में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर असफल करार दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×