For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भगवंत मान ने ओलंपिक हॉकी खिलाड़ियों को दिया एक-एक करोड़ रुपये इनाम

09:15 AM Aug 19, 2024 IST
भगवंत मान ने ओलंपिक हॉकी खिलाड़ियों को दिया एक एक करोड़ रुपये इनाम
पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के पंजाबी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपए के नकद इनाम देकर सम्मानित करते मुख्यमंत्री भगवंत मान।-हप्र

चंडीगढ़, 18 अगस्त (हप्र)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने हाल ही में समाप्त हुए पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के पंजाबी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपए के नकद इनाम से सम्मानित किया।
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है क्योंकि प्रदेश और देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 52 वर्षों के अंतराल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराकर बेहद खुशी हुई है, और स्पेन, इंगलैंड और अन्य टीमों के खिलाफ मैच भी शानदार रहे। उन्होंने कहा कि टीम का पदक जीतना हर देशवासी के लिए सपने के साकार होने जैसा है और सबसे अच्छी बात यह है कि कप्तान हरमनप्रीत ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया, जिससे टीम जीत की ओर अग्रसर हुई। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस नेतृत्व की क्षमता बेमिसाल थी, जिसके कारण टीम ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीता।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरमनप्रीत ने अकेले ओलंपिक में 10 गोल किए हैं और उन्हें खुशी है कि प्रदेश सरकार आज इन हीरों को सम्मानित कर रही है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश इन खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दे रहा है और उनके कीर्तिमान की सराहना कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय हॉकी टीम की ऐतिहासिक उपलब्धि को व्यक्त करने के लिए शब्द भी कम पड़ जाते हैं। उन्होंने टीम के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। और कहा कि इन खिलाड़ियों को नशे के खिलाफ प्रदेश की मुहिम के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा ताकि हमारे युवाओं को प्रेरणा मिल सके।
इस मौके पर भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री की सराहना की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा पदक विजेता खिलाड़ियों का सम्मान प्रदेश में खेलों को और भी बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगा।
भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह ने भी प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने आठ हॉकी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रुपये और ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले 11 अन्य खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए के चेक दिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×