मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लाभार्थियों को मिलें 100- 100 गज के प्लाट

10:32 AM Apr 24, 2024 IST
पंचकूला में शहरी स्थानीय निकाय विभाग महानिदेशक को ज्ञापन सौंपते विजय बंसल। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 23 अप्रैल (हप्र)
शिवालिक विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष विजय बंसल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग महानिदेशक डॉ. यशपाल को ज्ञापन दिया।
इसमें नगर परिषद कालका- पिंजौर में शामिल हुए ग्रामीण क्षेत्र के लाभार्थियों को महात्मा गांधी आवास योजना के तहत दिए जाने वाले 100- 100 गज के प्लॉट जल्द आवंटित करने की मांग की।
उन्होंने लेखु कॉलोनी पिंजौर में गरीबों के लिए बनाए गए 24 मकानों को गरीबों को अलॉट करने की मांग भी की। इस अवसर पर बंसल के साथ सूरजभान दहिया, डॉक्टर बलबीर सिंह, सोनू, तेजभान गांधी, सदरू खान आदि थे। बंसल ने ज्ञापन में कहा कि हरियाणा सरकार ने महात्मा गांधी आवास योजना 2009 के तहत बीपीएल परिवारों और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को 100- 100 गज के प्लॉट देने की योजना बनाई थी जिसके तहत प्रदेश के विभिन्न स्थानों में लाभार्थियों को प्लॉट आवंटित किए जा चुके हैं और लोग अपने आवास बनाकर उनमें रह भी रहे हैं लेकिन जिला पंचकूला के पिंजौर कालका नगर परिषद क्षेत्र के अधीन पिंजौर ब्लॉक के 27 गांव के लोग अभी भी प्लॉट से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय विभाग महानिदेशक ने नगर निगम पंचकूला के आयुक्त को गरीबों को प्लॉट आवंटित करने के लिए 7 अगस्त 2018, 3 जनवरी 2019, 16 सितंबर 2019, 19 सितंबर 2020 और 8 जनवरी 2021 को पत्र लिखे लेकिन आज तक लाभ पात्र गरीबों को प्लॉट आवंटित नहीं किए गए हैं। निदेशक डॉ. यशपाल ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाएगा और इस विषय में वह आगामी 4 जून के बाद अधिकारियों से इस पर की जाने वाली कार्यवाही की रिपोर्ट भी तलब करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement