मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘चावल के निर्यात से पाबंदी तुरंत हटायी जाये’

07:32 AM Jul 02, 2024 IST
करनाल किसान भवन में सोमवार को नारेबाजी करते भाकियू कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

करनाल, 1 जुलाई (हप्र)
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेशाध्यक्ष रतन मान ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि चावल के निर्यात पर लगाई गई पाबंदी को हटाया जाए। इसके साथ-साथ चावल के निर्यात पर लगाई गई 20 प्रतिशत निर्यात ड्यूटी को तुरंत प्रभाव से खत्म किया जाए।
उन्होंने कहा कि इस तरह की लगाई गई पाबंदी से किसानों को अपना धान की बिक्री करने में दिक्कत आएगी। स्थानीय अर्जुन नगर स्थित किसान भवन में आयोजित की गई मासिक बैठक में इस मामले को लेकर किसानों से जोरदार नारेबाजी की। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ किसान नेता सूबे सिंह राणा ने की। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने इस प्रकार की पाबंदी को नहीं हटाया गया तो व्यापारी अपने हिसाब से धान की फसल की खरीद करेगा। जिससे धान उत्पादक किसानों को आर्थिक नुकसान होगा।
किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने किसानों की मांग को स्वीकार नहीं किया गया तो किसान लामबंद होकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी।
इस अवसर पर भाकियू चेयरमैन यशपाल राणा, प्रेमचंद शाहपुर, सुरेंद्र बेनीवाल, सुरेंद्र सांगवान, हरिकिशन, नेक्की राम, महेंद्र मढ़ान, प्रेम बल्ला, देशराज शाहपुर सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। भारतीय किसान यूनियन की ओर से करनाल स्थित किसान भवन की देखरेख के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement