For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बाबर फिर बने पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान

07:29 AM Apr 01, 2024 IST
बाबर फिर बने पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान
Advertisement

लाहौर, 31 मार्च (एजेंसी)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को टी20 विश्व कप से दो महीने पहले रविवार को फिर से वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। बाबर टी20 कप्तान के रूप में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह लेंगे, जिन्होंने जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला में 1-4 की हार में पाकिस्तान का नेतृत्व किया था। यह निर्णय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद लिया गया।
पीसीबी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद बोर्ड अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के सफेद गेंद प्रारूप (वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय) कप्तान नियुक्त किया है।’ बाबर ने पिछले साल नवंबर में भारत में वनडे विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी थी। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था।
टी20 विश्व कप का अगला सत्र एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होगा।
टेस्ट कप्तानी पर फैसला बाद में
पीसीबी प्रमुख नकवी के साथ लाहौर में हाल ही में एक बैठक के दौरान, बाबर ने कथित तौर पर अपने कार्यकाल को लेकर आश्वासन के साथ टेस्ट टीम का कप्तान भी नियुक्त करने की मांग की थी। पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने हालांकि खुलासा किया कि नकवी ने बोर्ड के रुख को स्पष्ट करते हुए संकेत दिया कि बाबर को सफेद गेंद के प्रारूप में पर्याप्त मौका दिया जाएगा, लेकिन टेस्ट कप्तानी पर कोई फैसला बाद में किया जाएगा। मौजूदा समय में शान मसूद पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा, ‘नकवी ने बाबर को स्पष्ट कर दिया कि पीसीबी लाल गेंद के विदेशी कोच की नियुक्ति के बाद टेस्ट कप्तानी पर फैसला करेगा। टी20 विश्व कप तक पाकिस्तान को कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×