मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणवी चुटकुलों पर दर्शक हुए लोटपोट

08:54 AM Oct 27, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में रत्नावली कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते कलाकार। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 26 अक्तूबर (हप्र)
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के हरियाणा दिवस राज्य स्तरीय रत्नावली समारोह में ओपन एयर थिएटर में आयोजित हरियाणवी चुटकुला प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने दर्शकों को हरियाणा की समृद्ध संस्कृति से रूबरू कराने के साथ-साथ लोटपोट कर दिया। प्रतिभागियों ने हरियाणवी लोक कला एवं संस्कृति के रीति-रिवाजों, परंपराओं, हास्य और कहानियों को प्रतियोगिता के माध्यम से जीवंत कर दिया। केयू कैंपस टीम द्वारा जीजा साली के आपसी हास्य-व्यंग्य देखकर दर्शकों ने जमकर ठहाके लगाए। भारत कॉलेज ऑफ लॉ, लाडवा की टीम ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से हरियाणवी रीति-रिवाज को आगे बढ़ाने का संदेश दिया। वहीं, गवर्नमेंट कॉलेज जींद ने बाहरी सुंदरता से ज्यादा भीतर की सुंदरता, राजीव गांधी महिला महाविद्यालय उचाना जींद की टीम ने हिंदुस्तान में एक भीड़ है, जो दिशाहीन है, बारे में बताया।
द्रोणाचार्य डिग्री कॉलेज कुरुक्षेत्र ने समाज में लड़कियों की आवाज को दबाने की व्यथा तथास केयू कैम्पस टीम तथा गवर्नमेंट कॉलेज नारायणगढ़ ने बुजुर्गों की कदर करना हमारी संस्कृति का हिस्सा प्रस्तुति द्वारा समाज को एक बेहतरीन संदेश दिया गया। हरियाणवी शुद्ध, सात्विक देशी खाना खिलाने का जिम्मा उठाया है, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पर्यटन एवं होटल मैनेजमेंट विभाग के बैचलर इन होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने, जो कन्वीनर डॉ. राहुल गर्ग के नेतृत्व में कार्य कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के आरके सदन में लोकगीत प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें हरियाणा की बहू भी बेटी समान है, का संदेश दिया। रत्नावली महोत्सव के दूसरे दिन हरियाणा के परिधानों का जलवा दिखाई दिया। युवा हरियाणा की समृद्ध वेशभूषा में दिखाई दिए। सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा रत्नावली राज्य स्तरीय सांस्कृतिक समारोह के दूसरे दिन रत्नावली युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा रत्नावली में सहयोग देने व सफलतापूर्वक आयोजन करने के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों को डीवाएसीए के निदेशक प्रो. विवेक चावला ने अंगवस्त्र, स्मृति चिह्न देकर व रत्नावली बैंड पहनाकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

Advertisement