For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नेत्रहीन दिव्यांगों के अटेंडेंट को बस किराये में मिलेगी छूट : डॉ. बलजीत कौर

09:04 AM Mar 13, 2024 IST
नेत्रहीन दिव्यांगों के अटेंडेंट को बस किराये में मिलेगी छूट   डॉ  बलजीत कौर
Advertisement

मोहाली, 12 मार्च (हप्र)
पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के हर वर्ग के विकास के लिए दिन-रात एक कर काम किया जा रहा है। इसके अंतर्गत नेत्रहीन दिव्यांगजनों के अटेंडेंट्स को सरकारी बसों में किराये में छूट और दिव्यांगजनों के लिए सरकारी नौकरियों की परीक्षा में फीस संबंधी छूट जल्द लागू की जायेगी। यह ऐलान सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आज सेक्टर 67 स्थित नाइपर में सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समागम के दौरान बतौर मुख्य मेहमान संबोधित करते हुए किया।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास विभाग में नव-नियुक्त 9 सुपरवाइजरों और 9 क्लर्कों और सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग में 14 स्टेनो को नियुक्ति पत्र भी सौंपे। कैबिनेट मंत्री ने पंजाब अनुसूचित जाति, भूमि और वित्त निगम की तरफ से अनुसूचित जाति के 82 लाभार्थियों को 1.66 करोड़ रुपए के कर्ज और बैकफिंको की तरफ से पिछड़ी श्रेणियों के 17 लाभार्थियों को 32.45 लाख रुपए के कर्ज भी बांटे।
समारोह के दौरान 11 गर्भवती महिलाओं की गोद-भराई की रस्म अदा की गई। इसके साथ ही 40 नवजात बच्चियों और उनकी माताओं का सम्मान भी किया गया। इसके अलावा समाज में बेहतरीन कारगुज़ारी वाली महिलाओं का भी सम्मान किया गया, जिनमें योगिता वर्मा, डॉ. नवप्रीत कौर, सिमरप्रीत कौर, हरिन्दर कौर, दीप्ति और रमजोत कौर शामिल थीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×