For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिना पर्याप्त दस्तावेजों के प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाला सहायक अभियंता सस्पेंड

09:00 AM Jun 20, 2024 IST
बिना पर्याप्त दस्तावेजों के प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाला सहायक अभियंता सस्पेंड
Advertisement

सोनीपत, 19 जून (हप्र)
एटलस फैक्टरी परिसर के एक हिस्से की बिना पर्याप्त दस्तावेजों के कमर्शियल श्रेणी में प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाले सहायक अभियंता (एई) को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच में पाया गया है कि एई ने सुपर एडमिन (डीएमसी) के लॉगिन से आवदेनकर्ताओं के शपथ-पत्र के आधार पर ही जमीन की श्रेणी बदलकर प्रॉपर्टी आईडी बना दी थी जबकि एई को अधिकारियों ने कैंपों और अन्य मामलों में राहत देने के लिए लॉगिन व पासवर्ड दिए गये थे। मामले में अन्य अधिकारियों की भूमिका खंगाली जा रही है। रिसिका बिल्डकान प्राइवेट लिमिटेड ने बंद पड़़ी एटलस साइकिल फैक्टरी परिसर में करीब 5.6 एकड़ जमीन खरीदी थी। इसकी रजिस्ट्री उद्योग श्रेणी में कराई गई।

'' जांच में वार्ड-11 के चेकर एई नवरत्न को एडमिन के लागिन का दुरुपयोग करते हुए बिना पर्याप्त दस्तावेजों के कमर्शियल आईडी बनाने का आरोपी पाया गया। मंगलवार को रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी थी। बुधवार को मुख्यालय से आए आदेशों में एई नवरत्न को निलंबित कर दिया गया है। अन्य अनियमितताओं की अभी जांच की जा रही है।
-विश्राम कुमार मीणा, आयुक्त, नगर निगम

Advertisement

'' सरकार ने लोगों को नगर निगम के चक्कर काटने से बचाने और उनके काम तुरंत करने आदेश दे रखे हैं, इसलिए ही एडमिन ने अपना लॅगिन हमें दे रखा है। अगर हमसे कोई गलती हो जाती है तो एडमिन का काम है उसे दुरुस्त कर दें। इस मामले में मेरा पक्ष तक नहीं जाना गया और निलंबित कर दिया गया।
-नवरत्न, एई, नगर निगम

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×