For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बुमराह की जगह अश्विन बने शीर्ष गेंदबाज

07:17 AM Mar 14, 2024 IST
बुमराह की जगह अश्विन बने शीर्ष गेंदबाज
Advertisement

दुबई, 13 मार्च (एजेंसी)
अपने 100वें टेस्ट मैच में नौ विकेट झटकने वाले अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की बुधवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजों की रैंकिंग की शीर्ष 10 में वापसी हुई है। अश्विन ने धर्मशाला में श्रृंखला के पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए थे। उन्होंने अपने करियर में 36वीं बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया।
इस टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले रोहित ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान का सुधार किया। वह तालिका में शीर्ष पर काबिज केन विलियमसन से 108 रेटिंग अंक पीछे हैं। यशस्वी जायसवाल (दो स्थान के सुधार के साथ आठवें) और शुभमन गिल (11 स्थान के सुधार के साथ 20वें) भी करियर की सर्वश्रेष्ट रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। बुमराह दूसरे स्थान पर खिसक गये हैं। वह इस स्थान को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साथ साझा कर रहे हैं। हेजलवुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट लिये थे।
खब्बू स्पिनर कुलदीप यादव 15 स्थान के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। न्यूजीलैंड के मैट हेनरी (छह पायदान ऊपर 12वें स्थान पर) भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। रविंद्र जडेजा हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में पहले, जबकि अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×