मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सांसद दीपेंद्र हुड्डा संग कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिले अशोक तंवर

10:23 AM Oct 05, 2024 IST
नयी दिल्ली में शुक्रवार को सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करते अशोक तंवर।

चंडीगढ़, 4 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
राहुल गांधी की मौजूदगी में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद डॉ़ अशोक तंवर ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्िलकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा उन्हें खड़गे से मिलाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान खड़गे ने प्रदेश में कांग्रेस के प्रभावी चुनावी प्रचार के िलए सांसद दीपेंद्र हुड्डा की पीठ थपथपाई और उनका मुंह मीठा कराया।  इस दौरान हरियाणा के राजनीतिक हालात और शनिवार को होने वाले मतदान को लेकर भी बातचीत हुई।
अशोक तंवर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन के साथ कांग्रेस मुख्यालय में ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस भी की। इस दौरान अजय माकन ने भी अशोक तंवर को पार्टी का पटका पहना कर उनका विधिरूप से पार्टी में स्वागत किया। साथ ही, उन्होंने अशोक तंवर को संविधान की प्रति भी भेंट की। अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस के सभी नेताओं ने संविधान की रक्षा करने की ठानी है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस बाबा साहेब डॉ़ भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों पर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर के कांग्रेस में वापस आने से राहुल गांधी के प्रयासों और सोच को और मजबूती मिलेगी। इस मौके पर अशोक तंवर ने कहा – मेरे राजनीतिक जीवन की शुरुआत ही कांग्रेस से हुई। कांग्रेस के झंडे तले छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत की। कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया। भाजपा छोड़ने से जुड़े सवाल पर तंवर ने कहा – कुछ माह पूर्व ही मैं भाजपा में शामिल हुआ था।

Advertisement

भाजपा जाति-धर्म के आधार पर बांट रही : तंवर

अशोक तंवर ने आरोप लगाया कि भाजपा और उसके सहयोगी दल जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की प्रशंसा करते हुए तंवर ने कहा कि राहुल गांधी ने इस देश को नई दिशा और सोच दी है। हर वर्ग के आवाज राहुल गांधी उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पूरा देश चाहता भी है और मानता भी है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Advertisement
Advertisement