For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीएम बनते ही मोदी ने किसानों के हक में किया पहला कार्य : संजय सिंह

07:40 AM Jun 21, 2024 IST
पीएम बनते ही मोदी ने किसानों के हक में किया पहला कार्य   संजय सिंह
तावड़ू में बृहस्पतिवार को राज्य मंत्री संजय सिंह ‘खुला दरबार’ में जनसमस्याएं सुनते हुए। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 20 जून (हप्र)
प्रदेश के वन पर्यावरण एवं खेल मंत्री संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही किसानों के हक में सबसे पहला कार्य किया।
उन्होंने किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपए की राशि किसान सम्मान निधि के रूप में पहुंचाई। प्रदेश सरकार किसानों के हितों की रक्षा करते हुए उनके लिए भावांतर भरपाई जैसी योजनाएं चलाकर किसान कल्याण के लिए कार्य कर रही है।
मंत्री संजय सिंह ने तावडू में ‘खुला दरबार आपकी सरकार, आपके द्वार’ जनसंवाद कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित रहे थे। संजय सिंह ने कहा कि खुला दरबार जैसे जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर सरकार लोगों की परेशानियों को दूर करने, विकास संबंधी कार्यों को पूरा करवाने तथा लोगों की मांगों को पूरा करवाने का प्रयास कर रही है। संजय सिंह ने खुले दरबार में 50 लोगों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए एवं इसी कार्यक्रम में 36 लोगों की नई पेंशन बनाकर उन्हें सर्टिफिकेट सौंपे।
संजय सिंह ने कहा कि ग्रामीणों की सुविधा हेतु फैमिली आईडी, पेंशन बनवाने जैसे कार्यों के लिए तावडू में खुला दरबार का आयोजन किया गया है ताकि ग्रामीणों को अपने कागजात पूरे करवाकर योजनाओं का लाभ उठाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो।
इस मौके पर डीएसपी मुकेश कुमार, नपा सचिव सुमित कुमार, बिजली विभाग एसडीओ ब्रहमप्रकाश, तहसीलदार अजय वर्मा, नायब तहसीलदार अरुणा चौहान, जनस्वास्थ्य विभाग एसडीओ आबिद हुसैन, खाद्य सुरक्षा निरीक्षक इरशाद, एसएमओ निहाल सिह,पंचायत विभाग से खुर्शीद, मार्केट कमेटी सचिव वीरेंद्र कुंडू आदि मौजूद रहे।
लोगों ने सौंपे मांंगपत्र
संजय सिंह ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को संवाद कार्यक्रम में लोगों की परेशानियों को सुनकर उनका निदान करने के लिए कहा। इस मौके पर लोगों ने मंत्री संजय सिंह को विकास संबंधी मांगों के मांगपत्र सौंपे, जिनमें रास्तों को पक्का करवाने, बिजली, पीने का पानी, नालियों व गलियों की साफ-सफाई, व्यायामशाला, खेल स्टेडियम, ग्राम सचिवालय, बारातघर, सरकारी स्कूल को अपग्रेड करवाने, जोहड़ों के सौंदर्यीकरण, श्मशानघाट की चाहरदीवारी व टीन शैड निर्माण, गांव की फिरनी को पक्का करवाने, स्ट्रीट लाइन लगवाने, युवाओं की पढ़ाई के लिए ई-लाइब्रेरी खोलने, चौपाल निर्माण जैसी मुख्य मांगें शामिल रहीं। जनसंवाद में पहुंचने पर ग्रामीणों ने मंत्री कंवर संजय सिंह का स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×