मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस की सरकार बनते ही करेंगे प्रवासी कल्याण बोर्ड गठित : भूपेंद्र हुड्डा

10:38 AM Aug 18, 2024 IST
फरीदाबाद में शनिवार को प्रवासी सम्मेलन में मंचासीन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, ललित नागर व वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला व अन्य। -हप्र

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 17 अगस्त
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रवासियों को प्रदेश में अगर किसी ने बसाने का काम किया है तो वह कांग्रेस पार्टी है। भाजपा ने तो सिर्फ उजाड़ने का काम किया है। जहां पर कांग्रेस ने उनको बसाया था भाजपा ने उनको बेघर कर दिया। कांग्रेस ने हरियाणा के पहले नगर निगम फरीदाबाद में चुनाव जीतने के बाद प्रवासी सूबेदार सुमन को सबसे पहला मेयर बनाया। अब फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है चुनावी डंका बज चुका है, सरकार बनते ही जहां एक कलम से प्रवासियों के लिए प्रवासी कल्याण बोर्ड बनाया जाएगा और उनको बेहतर रोजगार, रहने के लिए घर दिए जाएंगे। हुड्डा ने सरकार बनते ही छठ पर्व पर एेच्छिक छुट्टी करने की भी घोषणा की और प्रवासी भवन के सामने बने कूड़ा घर को हटाने का भी ऐलान किया।
हुड्डा शनिवार को एनआईटी विधानसभा क्षेत्र 86 में विधायक नीरज शर्मा द्वारा डबुआ कालोनी स्थित भोजपुरी अवधी समाज धर्मशाला में आयोजित प्रवासी सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। इस सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने की। जबकि मंच संचालन फरीदाबाद के प्रभारी पूर्व मंत्री एवं विधायक आफताब अहमद ने किया।
हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के विकास और फरीदाबाद के विकास में प्रवासियों की अहम भूमिका रही है। भाजपा की जन विरोधी नीतियों से अगर सबसे ज्यादा कोई प्रभावित हुआ है वह प्रवासी हैं। उद्योग पलायन कर गए तथा कुछ बंद हो गए। जिससे उनका रोजगार भी छीन गया। इसलिए प्रवासी आने वाले चुनावों में एक बार फिर से कांग्रेस को मजबूत करने का काम करें बाकि जिम्मेदारी उनकी।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि प्रदेश वासी भाजपा मुक्त प्रदेश बनाने का मन बना चुके हैं और इसमें अब कोई संशय नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस की बहुमत के साथ सरकार बनेगी। उन्होंने भाजपा सरकार को झूठ का पुलिन्दा बताते हुए कहा कि 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने फरीदाबाद से गुड़गांव तक मेट्रो को ले जाने की घोषणा की थी तथा इसके संदर्भ में विभाग द्वारा डीपीआर भी तैयार कर दी गई थी किन्तु वह कागजों में सिमट कर रह गई तथा इस प्रोजेक्ट पर एक ईंट तक नहीं लग पाई। इस मौके पर प्रवासी समाज की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, विधायक नीरज शर्मा व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पूर्वांचल प्रकोष्ठ के चेयरमैन युद्धवीर झा ने स्मृति चिन्ह व बुक्के, बड़ी माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रभारी पूर्वमंत्री आफताब अहमद, पूर्व विधायक रघुवीर तेवतिया, पूर्व विधायक शारदा राठौर, ललित नागर, सुखबीर सिंह फरमाना, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन सिंगला, विजय प्रताप, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पूर्वांचल प्रकोष्ठ के चेयरमैन युद्धवीर झा, सुमित गौड़, तरुण तेवतिया, नितिन सिंगला, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, जगत सिंह नागर एडवोकेट, पूर्व उप वरिष्ठ महापौर मुकेश शर्मा, राजेन्द्र भामला, भारत अरोड़ा, रेनू चौहान, अनीशपाल, राजकुमार शर्मा, उमेश कौशिक, संजय सोलंकी, अनिल नेताजी, मुकेश डागर, चौधरी राम मेहर, तुलाराम शास्त्री उपस्थित थे।

Advertisement

जैन समाज ने भी किया स्वागत

आदि धाम जैन मंदिर में जैन समाज द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, विधायक नीरज शर्मा और सभी कांग्रेस नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर अनंत जैन प्रधान, निर्मेष जैन महासचिव, आईएस जैन, योगेश जैन लाला, राहुल जैन, नितिन जैन, सहित जैन समाज के लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement