For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’ कार्यक्रम में कलाकारों ने बटोरी तालियांं

09:18 AM Aug 12, 2024 IST
‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’ कार्यक्रम में कलाकारों ने बटोरी तालियांं
रेवाड़ी की पंजाबी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए मुख्यातिथि। -हप्र

रेवाड़ी, 11 अगस्त (हप्र)
हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’ कार्यक्रम का आयोजन रविवार को शहर की पंजाबी धर्मशाला में किया गया।
मुख्य अतिथि राष्ट्रीय व्यापार सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट भूपेंद्र सिंह गुप्ता, जिला अध्यक्ष दीपेश भार्गव व संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने कहा कि महारानी लक्ष्मीबाई, तांत्या टोपे आदि वीर योद्धाओं ने जो आजादी की लड़ाई की नींव रखी उसे 1857 में मंगल पांडे जैसे वीरों ने मजबूत कर दिया।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देशवासियों को नारा दिया तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा पूरा देश मानो आजादी की इस लड़ाई में नेताजी के साथ उठ खड़ा हुआ। नेता जी ने आजाद हिंद फौज की स्थापना कर अंग्रेज सरकार की चूलें दिला दी। कार्यक्रम में पवित्रा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष प्रोफेसर अनिरुद्ध यादव, शिक्षाविद् डॉक्टर बलबीर अग्रवाल, प्रोफेसर सी एल सोनी व समाजसेवी लक्ष्मी नारायण अग्रवाल ने कहा कि साइमन कमीशन का विरोध करते हुए लाला लाजपत राय देश के लिए बलिदान हो गए।
उनके बलिदान का बदला शहीद-ए-आजम भगत सिंह और उनके साथियों ने सांडर्स को मार कर लिया। महिला प्रधान निशा सीकरी, पूर्व नगर प्रधान सरोज भारद्वाज व शिक्षाविद प्रीति कपूर ने कहा कि आजादी की लड़ाई में महिलाओं की भूमिका भी विशेष रही। दुर्गा भाभी ने वीर भगत सिंह और उनके साथियों को सुरक्षित निकालने के लिए अपनी जान हथेली पर रखकर उनका साथ दिया। कार्यक्रम में सभी ने मिलकर ‘सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी’ गीत का भगड़े के साथ आनंद लिया। नन्हे बच्चों तन्वी, पूर्वांशी व ओजस्वी ने देशभक्ति की कविता सुनाकर सभी की तालियां बटोरी।
आए हुए अतिथियों को भारत माता, शहीद ए आज़म, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस व स्वामी विवेकानंद के चित्र भेंट किए गए।
कार्यक्रम में समाजसेवी राजेंद्र गेरा, प्रो. देवेंद्र कुमार, रोहित गेरा, किशोरी नंदवानी, सुनीता नंदवानी, कपिल कपूर, सोनिया कपूर, सुदर्शन मेहंदीरता, सतपाल शास्त्री व साथियों ने सहयोग किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement