मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विनेश फौगाट से संन्यास न लेने की अपील

08:08 AM Aug 23, 2024 IST
भिवानी मेें बृहस्पतिवार को ओलंपियन पहलवान विनेश फौगाट से मुलाकात करते युवा क्लब टीम के सदस्य। -हप्र

भिवानी, 22 अगस्त (हप्र)
ग्राम स्वराज किसान मोर्चा द्वारा संचालित गौ किसान समृद्धि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष युद्धवीर मंगल सिंह खरेटा के नेतृत्व में गांव ईशरवाल युवा क्लब के सदस्य ओलंपियन पहलवान विनेश फौगाट से मिले तथा उनसे खेलों से संन्यास न लेने का आह्वान किया।
इस मौके पर युद्धवीर मंगल सिंह खरेटा ने कहा कि विनेश फौगाट सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं, बल्कि देश की बेटियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने बेटियों को खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ विश्व स्तर पर देश का नाम चमकाया। यदि वह खेलों से संन्यास ले लेती हैं तो देश की बेटियों की उम्मीदें टूटेगी। इस मौके पर ओलंपियन पहलवान विनेश फौगाट ने कहा कि उन्होंने सच के लिए आवाज उठाई थी, जिसका खमियाजा उन्हे ओलंपिक प्रतियोगिता में भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि उनका संघर्ष अन्याय के खिलाफ था तथा वह इस संघर्ष को आगे भी जारी रखेंगी।
इस मौके पर विनेश फौगाट ने शहीद किसान योद्धा मंगल सिंह खरेटा का जिक्र करते हुए कहा कि वे एक ऐसी शख्सियत थे, जिन्होंने हमेशा किसान-मजदूर व खिलाड़ियों के पक्ष में अपनी आवाज उठाई तथा उनके हर संघर्ष में साथ दिया। उन्होंने कहा कि वे शहीद किसान योद्धा मंगल सिंह खरेटा के जीवन से काफी प्रभावित है, जिन्होंने संपूर्ण जीवन किसान, मजदूर, खिलाड़ियों व युवाओं के हित की आवाज उठाई तथा वे उन्हे पद्चिह्नों पर चलते हुए अपने हितों की आवाज उठाने से कभी भी पीछे नहीं हटेंगी।
इस अवसर पर रामेहर मलिक, सुशील धोलिया ईशरवाल, मनीष ईशरवाल, सोमबीर ईशरवाल, राकेश बुरड़क, जीतु कादयान आदि भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement