For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एक और आरोपी एनआईए की हिरासत में भेजा

12:35 PM Jul 06, 2022 IST
एक और आरोपी एनआईए की हिरासत में भेजा
Advertisement

जयपुर, 5 जुलाई (एजेंसी)

Advertisement

एनआईए ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड में गिरफ्तार एक और आरोपी को मंगलवार को यहां विशेष अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 12 जुलाई तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया। एनआईए की टीम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपी मोहम्मद मोहसिन को यहां विशेष अदालत में पेश किया। विशेष लोक अभियोजक टीपी शर्मा ने बताया कि मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने मोहम्मद मोहसिन को 12 जुलाई तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया।

सूत्रों ने बताया कि मोहसिन को कन्हैया की दुकान की रेकी करने और साजिश रचने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। उल्लेखनीय है किस इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को घटना के कुछ घंटे बाद ही पिछले मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। दो अन्य आरोपियों, मोहसिन और आसिफ, को कन्हैया की दुकान की रेकी करने और साजिश के आरोप में पिछले बृहस्पतिवार की रात गिरफ्तार किया गया था। ये चारों 12 जुलाई तक के लिए एनआईए की हिरासत में हैं।

Advertisement

केमिस्ट हत्या : सभी 7 आरोपी हिरासत में

अमरावती (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले के सभी 7 आरोपियों को एनआईए ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इन आरोपियों को सोमवार को अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी। आरोपियों को 8 जुलाई से पहले एनआईए की मुंबई की अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता है। पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को बताया था कि अमरावती पुलिस को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बीच तार जुड़े होने के बारे में पता चला था, लेकिन मामले के ‘अत्यंत संवेदनशील’ होने के कारण पहले इसका खुलासा नहीं किया गया। पुलिस मामले में एक अन्य आरोपी शमीम अहमद की तलाश भी कर रही है। गौरतलब है कि 21 जून को तीन लोगों ने कथित तौर पर चाकू से उमेश कोल्हे पर हमला किया था। उमेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

नूपुर शर्मा को धमकी अजमेर दरगाह के मौलवी पर केस

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कथित तौर पर धमकाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने के बाद अजमेर दरगाह के एक खादिम (मौलवी) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी को तलाश रही है। दरगाह पुलिस थाने में सोमवार रात को एक व्यक्ति ने सलमान चिश्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। वीडियो में वह दावा करता दिख रहा है कि वह ‘नूपुर शर्मा का सिर लाने वाले को अपना घर सौंप देगा।’ वीडियो में चिश्ती ने कहा,’वह पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने पर उसको खुले आम गोली मार देते।’ चिश्ती ने वीडियो में कहा है,’ जो कोई भी उस नूपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर दे देगा।’ उन्होंने वीडियो में कहा ‘आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। यह मैं अजमेर राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है।’ दरगाह थानाधिकारी दलवीर सिंह फौजदार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि आरोपी अपराधी प्रवृत्ति का है। उल्लेखनीय है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार से कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि इसका वीडियो पहले से चल रहा था लेकिन उक्त गिरफ्तारियां उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले के बाद की गईं। इस बीच वीडियो की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के कार्यालय ने कहा कि आरोपी खादिम द्वारा वीडियो में व्यक्त किये गये इस तरह के संदेशो को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता।

Advertisement
Tags :
Advertisement