मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अनिल विज ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को लगायी फटकार

08:01 AM Jun 30, 2024 IST
अम्बाला छावनी के पास शनिवार को टांगरी नदी की खुदाई का जायजा लेते पूर्व गृह मंत्री अनिल विज। -हप्र

अम्बाला, 29 जून (हप्र)
हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने टांगरी नदी में अलग-अलग स्थानों पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा पानी निकासी और बेहतर करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कुछ स्थानों पर पानी निकासी बेहतर नहीं मिलने पर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई और बरसातों से पहले कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी निकासी के लिए टांगरी नदी में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने नदी तल को गहरा करने एवं अन्य कार्य तेजी से करने के लिए मौके पर ही डीसी को फोन कर दिशा-निर्देश भी दिए। विज ने सिंचाई विभाग के एसई अमित रघुवंशी, एक्सईएन कृष्ण कुमार एवं अन्य अधिकारियों के साथ टांगरी नदी का जायजा लिया। उन्होंने नदी तल की सफाई का जायजा लिया। इस अवसर पर भाजपा नेता नरेंद्र राणा, श्याम सुंदर अरोड़ा, शक्ति, परमिंद्र सिंह पम्मा, विशाल टांगरी, ललता प्रसाद, रवि चौधरी एवं अन्य मौजूद रहे।
विज ने अम्बाला-सहारनपुर रेलवे लाइन पर टांगरी नदी को गहरा करने के कार्य का जायजा लिया जहां उन्होंने धीमे गति से चल रहे कार्य पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ज्यादा मशीने लगाते हुए नदी तल को यहां गहरा किया जाए और नदी तल को और चौड़ा किया जाए जिससे पानी निकासी बेहतर हो तथा रेल यातायात में कोई बाधा न आए। मौके पर स्थानीय लोगों ने पूर्व मंत्री को बताया कि कुछ लोगों ने नदी तल में खेती की है जिससे नदी का प्राकृतिक प्रवाह प्रभावित हो रहा है। विज ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विभिन्न गांव व कालोनियों की पानी निकासी के लिए गांव कोट कछुआ में बनाए गए पंप हाउस की कार्यप्रणाली को विज ने चैक किया। यहां पर पानी निकासी के लिए डाली गई पाइप लाइन का लेवल नीचे होने पर उन्होंने आपत्ति जताई और अधिकारियों को फटकार लगाई।

Advertisement

Advertisement