मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार से नाराज़ एनएचएम कर्मचारियों ने सामूहिक मुंडन करवाकर जताया रोष

06:35 AM Aug 13, 2024 IST
भिवानी में सोमवार को सामूहिक मुंडन करवाकर सरकार के खिलाफ रोष जताते एनएचएम कर्मचारी। -हप्र

भिवानी, 12 अगस्त (हप्र)
एनएचएम कर्मचारी सांझा मोर्चा हरियाणा के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर स्थानीय लघु सचिवालय के समक्ष जारी एनएचएम कर्मचारियों का धरना सोमवार को 18वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान सरकार की अनदेखी से गुस्साये एनएचएम के पुरूष कर्मचारियों ने सामूहिक मुंडन करवाया तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस मौके पर एनएचएम कर्मचारी प्रवेश बामला व नीलम ने कहा कि एनएचएम कर्मचारी पिछले लंबे समय से सरकार की अनदेखी की मार झेल रहे हैं तथा सरकार की अनदेखी के चलते वे अपने ही हकों से महरूम है। इसके चलते मजबूरी में उन्हे धरने-प्रदर्शन की राह अपनानी पड़ी।
उन्होंने कहा कि वे कर्मचारी विरोधी भाजपा के खिलाफ अब आंदोलन का बिगुल फूंक चुके हैं तथा आर-पार की लड़ाई के लिए भी तैयार हैं। एनएचएम कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुईं तो उनका रोष रोजाना उग्र रूप लेगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के हितों से खिलवाड़ का नतीजा भाजपा को विधानसभा चुनाव में भी भुगतना पड़ेगा। इस अवसर पर बलजीत, विकास आर्य, प्रवीण कुमार, मनीष जि़ंदानी, प्रियव्रत, बिजेंद्र सिवानी, धर्मेंद्र भेरा, अनिल, प्रमिला, ख्गुलाब, डॉक्टर प्रवीण सहित अन्य एनएचएम कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement

हड़ताली कर्मचारी अब सड़कों पर मांगेंगे ‘भीख’

चरखी दादरी (हप्र) : हड़ताली एनएचएम कर्मचारी अब अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए आर-पार के मूड में हैं। हड़ताल के 18वें दिन जहां एनएचएम कर्मियों ने मुंडन करवाते हुए क्रमिक भूख हड़ताल की वहीं निर्णय लिया कि वे मुंडन के बाद सड़कों पर भीख मांगेंगे। अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तो वे आजादी दिवस पर वे बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे। इस दौरान कर्मचारियों ने धरना देते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। धरने पर बैठीं कर्मचारी अनिता देवी, भारत भूषण व सीमा ने संयुक्त रूप से कहा कि अभी मुंडन करवाया है, अगला कदम सड़कों पर भीख मांगना होगा।

हड़ताली एनएचएम कर्मियों ने करवाया मुंडन

जींद(जुलाना) (हप्र) : नागरिक अस्पताल में अपनी मांगों को लेकर 18 दिन से बेमियादी हड़ताल कर रहे एनएचएम कर्मचारियों में से पांच कर्मियों ने मुंडन करवाकर रोष जताया। हड़ताली कर्मी संदीप ने कहा कि आज हड़ताल को 18 दिन हो गये हैं लेकिन सरकार ने उनकी सुध नहीं ली। इससे साबित होता है कि सरकार का हाथ एनएचएम कर्मियों पर नहीं है। इसी के चलते आज ये प्रदर्शन किया है। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें पक्के कर्मी का दर्जा दे और सांतवां वेतनमान लागू करे। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

Advertisement

महिला एनएचएम कर्मचारियों ने गाये सरकार विरोधी गीत

झज्जर (हप्र) : पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रहे झज्जर नागरिक अस्पताल के एनएचएम कर्मचारियों का विरोध सोमवार को भी जारी रहा। एनएचएम कर्मचारियों को अपनी मांगों को लेकर विरोध करने का आज 18वां दिन था। आज भी एनएचएम कर्मचारियों ने झज्जर नागरिक अस्पताल में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिला एनएचएम कर्मचारियों ने जहां सामूहिक रूप से एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ गीत गाए वहीं पुरुष कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से अपना मुंडन करवा कर सरकार के खिलाफ विरोध जताया। एनएचएम कर्मचारी यूनियन के प्रधान अरुण वर्मा का कहना था कि उनकी हड़ताल को 18 दिन हो गए हैं लेकिन इस मामले में सरकार कोई संज्ञान नहीं ले रही है।

Advertisement
Advertisement