For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पशु भस्मक यंत्र न चलने से नाराज संगठनों ने किया प्रदर्शन

07:33 AM Jan 24, 2024 IST
पशु भस्मक यंत्र न चलने से नाराज संगठनों ने किया प्रदर्शन
जगाधरी में मंगलवार को कैल ठोस कचरा प्लांट पर पहुंचे विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से बात करते डीएसपी कंवलजीत सिंह। -निस
Advertisement

जगाधरी, 23 जनवरी (निस)
जगाधरी के कैल ठोस कचरा प्लांट पर मंगलवार को काफी देर तक गहमा-गहमी का माहौल रहा। यहां पर मृत पशुओं के संस्कार के लिए लगे पशु भस्मक यंत्र के न चलने से नाराज गोरक्षक, हिंदू संगठन के वर्कर, किसान, यूनियन, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने धरना देकर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। इन्होंने रोड जाम का भी प्रयास किया। उनका कहना था कि लंबे समय यह यंत्र बंद पड़ा हुआ है। इससे पशुओं के शव खुले में पड़े रहते हैं। इनमें गोवंश भी होते हैं।
पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, आप नेता आदर्शपाल सिंह, किसान यूनियन के नेता संजू गुंदियानी, सुभाष गुर्जर, आप नेता चिराग सिंघल आदि ने नगर निगम पर लाहपरवाही का आरोप लगाया। कुछ देर बाद यहां निगम के एमई दीपक पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज ही इसे चला दिया जाएगा। इसके बाद लोग शांत हुए, लेकिन वहीं पर बैठे रहे। उनका कहना था कि जब तक यह नहीं चलेगा तब तक यहीं पर रहेंगे।
उनका कहना था कि मरे हुए मवेशी और गोवंश की बेकद्री हो रही है। उनके शवों को यहां पर कुत्ते नौचते रहते हैं। भाजपा सरकार गोवंश के नाम पर राजनीति करती है और वोट मांगती है, लेकिन यहां मरे हुए गोवंश को कुत्ते खा रहे हैं। वहीं मौके पर पहुंचे डीएसपी हैडक्वार्टर कंवलजीत सिंह ने इनसे बात की। निगम अधिकारी ने 30 जनवरी तक यंत्र को रिपेयर कराकर चलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×