For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चहेतों को खाद देने से गुस्साये किसानों ने सोसायटी को लगाया ताला

10:16 AM Sep 19, 2024 IST
चहेतों को खाद देने से गुस्साये किसानों ने सोसायटी को लगाया ताला
खाद अपने चहेतों के देने के विरोध में अरनौली सोसायटी के सामने धरना देते किसान। -निस
Advertisement

गुहला चीका, 18 सितंबर (निस)
अरनौली कोआप्रेटिव सोसाइटी के मैनेजर द्वारा अपने रिश्तेदारों को डीएपी खाद देने के विरोध में आज भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के नेता तेजेंद्र सिंह पुनिया, जस्सा पुनिया, रणबीर बैनीवाल आदि ने किसानों की मदद से सोसाइटी कार्यालय पर ताला लगा दिया।
इसके बाद किसान सोसायटी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए और जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। किसान नेता तेजेंद्र सिंह पुनिया, जस्सा पुनिया, रणबीर बैनीवाल ने बताया कि अरानैली सोसायटी में चार दिन पहले डीएपी खाद के 400 थैले आए थे। सोसायटी के मैनेजर हाकम सिंह व दूसरे मैनेजर दलबीर सिंह ने यह खाद गांव के किसानों को ना देकर अपने अपने रिश्तेदारों के यहां बांटना शुरू कर दिया। मैनेजर हाकम सिंह न बिना किसी तरह की कागजी कार्रवाही किए 35 थैले खुद के घर भिजवा दिए और दूसरे मैनेजर दलबीर सिंह ने इतने ही थैले पंजाब स्थित अपने एक रिश्तेदार के यहां भेज दिए। किसानों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने सोसायटी कार्यालय को ताला लगा नारेबाजी शुरू कर दी। आरोप लगा कि मैनेजर हाकम सिंह ड्यूटी के दौरान ही शराब पिये रहते हैं।
खाद अपने चहेतों को देने व ड्यूटी पर शराब पीने से गुस्साएं किसानों में मामले की शिकायत अरनौली पुलिस को दे दी। दोनों मैनेजरों ने अपने चहेतों के यहां भेजे गए खाद के सभी 70 थैले वापस मंगवाए जिसके बाद किसानों ने दोनों मैनेजरों को चेतावनी देते हुए छोड़ तो दिया लेकिन यह भी कहा कि यदि इस प्रकार का काम भविष्य में किया तो वे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करवाएंगे।

Advertisement

आज मुझे अरनौली सोसाइटी में डीएपी खाद बिना कागजी कार्रवाही किए बेचे जाने की सूचना मिली थी। मेरे पास पानीपत में अतिरिक्त कार्यभार है। आज में वहां गया हूं। यदि किसी भी कर्मचारी ने नियमों के खिलाफ काम किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।
-जीएस चढ्ढा, एआर कैथल।

Advertisement
Advertisement
Advertisement