For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आक्रोशित किसानों ने जड़ा मार्केट कमेटी कार्यालय को ताला

06:26 AM Oct 08, 2024 IST
आक्रोशित किसानों ने जड़ा मार्केट कमेटी कार्यालय को ताला
इन्द्री अनाज मंडी में धान की खरीद नहीं होने पर गुस्साये भाकियू नेता मार्केट कमेटी कार्यालय पर ताला लगाते हुए। -निस
Advertisement

इन्द्री, 7 अक्तूबर (निस)
इन्द्री अनाज मंडी में धान की खरीद नहीं होने से गुस्साये किसानों ने मार्केट कमेटी के कार्यालय को ताला जड़ दिया। किसानों ने मंडी में धरना देते हुए जोरदार नारेबाजी करके रोष जताया और तुरंत धान की खरीदी  और उठान कार्य को तेज करने की मांग उठाई।
डीएम ने मौके पर पहुंच कर धान खरीद और उठान का आश्वासन दिया। किसान नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि धान खरीदी व उठान दुरुस्त नहीं किया गया तो प्रदेशभर के किसान मंडी के पास मार्ग जाम करेंगे। इन्द्री मंडी के पास करनाल-यमुनानगर राजमार्ग को जाम कर दिया जाएगा। भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष रामपाल चहल ने कहा कि किसानों की सभी फसलों को एमएसपी पर खरीदने और किसानों की आय को दोगुना करने वाली भाजपा सरकार ने किसानों को निराश करने का काम किया है। जब तक विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित नहीं होते और नयी सरकार शपथ नहीं लेती तब तक कार्यकारी सरकार को अपने दायित्वों से नहीं भागना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने 23 सितंबर से धान खरीद शुरू करने की बात कही थी। बाद में उस तिथि को बढ़ा दिया गया, लेकिन किसानों ने पकते ही धान की कटाई शुरू कर दी और इस उम्मीद से मंडियों में धान ले आए कि धान की खरीदी निर्धारित रेट पर की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पिछले 15-20 दिन से किसान मंडी में अपनी धान लेकर बैठे हैं। वे औने-पौने दामों पर धान बेचने को मजबूर हो रहे हैं।
खंड प्रधान मंजीत लाल्लर व राहुल कलसौरा ने कहा कि सरकार परेशान है, लेकिन उनकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। इस स्थिति को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि साढ़े दस बजे गुस्साये किसानों ने मार्केट कमेटी कार्यालय को ताला जड़ा था। एक बजे के आसपास मार्केट कमेटी के डीएम सौरभ मौके पर पहुंचे और किसानों को आश्वासन दिया।
इस पर किसानों ने चेतावनी के साथ ताला खोला। हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया। इस मौके पर सतीश कलसौरा, राहुल कलसौरा, राजिन्द्र दास, रिषीपाल कांबोज, छबील सिंह, महेन्द्र त्यागी, कृष्ण पसरीचा, नरेन्द्र कुमार सहित अनेक किसान मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement