For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नाराज अमेरिका ने इस्राइल को गोला बारूद की आपूर्ति रोकी

06:47 AM May 09, 2024 IST
नाराज अमेरिका ने इस्राइल को गोला बारूद की आपूर्ति रोकी
Advertisement

वाशिंगटन, 8 मई (एजेंसी)
अमेरिका ने उसकी इच्छा के विपरीत गाजा के रफह शहर पर बड़े पैमाने पर हमला करने के इस्राइल के फैसले को लेकर चिंता व्यक्त की है। उसने इस्राइल को गोला बारूद की खेप की आपूर्ति रोक दी है।
नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि खेप में 2000 पाउंड वजन (900 किलोग्राम) के 1800 बम और 500 पाउंड वजनी (225 किलोग्राम) 1700 बम भेजे जाने थे। अधिकारी ने बताया कि अमेरिका ने इस बात पर चिंता व्यक्त की है कि कैसे इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का इस्तेमाल घनी आबादी वाले क्षेत्र में किया जा सकता है। हमास के हमले में इस्राइल में लगभग 1200 लोगों की जान चली गई थी और लगभग 250 लोगों को चरमपंथियों ने बंधक बना लिया। अमेरिका ने इस्राइल को भारी मात्रा में गोला बारूद पहुंचाई। अब गोला बारूद की खेप को रोकने से इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के बीच बढ़ता गतिरोध और खुलकर सामने आया गया है।
बाइडेन प्रशासन इस हफ्ते इस बात पर फैसला दे सकता है कि क्या इस्राइल द्वारा गाजा में हवाई हमला और उस तक सहायता सामग्री न पहुंचने देने में अंतर्राष्ट्रीय और अमेरिकी कानूनों का उल्लंघन हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×