मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

...और दीपेंद्र को अपने साथ ही हेलीकॉप्टर में ले गए राहुल गांधी

07:46 AM Oct 02, 2024 IST
राहुल ने चखा गोहाना का जलेब गोहाना में मंगलवार को रोड शो के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मातूराम हलवाई की दुकान पर बने जलेब खिलाते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। वहीं बरोदा हलके के मदीना गांव के जिस खेत में राहुल गांधी ने धान की बुआई की थी, उसी धान से तैयार चावल उन्हें भेंट में दिए गए। बहादुरगढ़ से संकल्प यात्रा की शुरुआत... बहादुरगढ़ (निस): लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने मंगलवार को बहादुरगढ़ के पकौड़ा चौक से हरियाणा विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की। बहादुरगढ़ पहुंचे राहुल गांधी का जनसैलाब ने जोरदार स्वागत किया। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी पगड़ी बांधकर राहुल गांधी का सम्मान किया। रोड शो करने पहुंचे राहुल गांधी ने हाथ उठाकर हलकावासियों का अभिवादन करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र सिंह जून को वोट देने की अपील की।

चंडीगढ़, 1 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
कांग्रेस चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में आक्रामक नज़र आ रही है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पिछले दो दिनों से हरियाणा में रोड-शो के जरिये कांग्रेस उम्मीदवारों को मजबूत करने की कोशिश में जुटे हैं। मंगलवार को बहादुरगढ़ से लेकर गोहाना तक उन्होंने रोड-शो के जरिये 100 किमी से अधिक एरिया नापा और सात हलकों को कवर किया। इस दौरान सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी उनके साथ रहे।
सांसद दीपेंद्र का राजनीतिक वजन बढ़ाते हुए राहुल गांधी उन्हें अपने साथ ही हेलीकॉप्टर में लेकर गए। राहुल गांधी ने सोमवार को नारायणगढ़ में जनसभा के बाद प्रियंका गांधी के साथ रोड-शो की शुरुआत की थी और जीटी रोड बेल्ट के कई हलकों को कवर करते हुए थानेसर और लाडवा तक पहुंचे थे। वहीं मंगलवार को उन्होंने बहादुरगढ़ से यात्रा की शुरुआत करते हुए खरखौदा, सोनीपत व गन्नौर से होते हुए गोहाना की सब्जी मंडी में यात्रा का समापन किया।
रास्ते में जगह-जगह पर राहुल गांधी का स्वागत हुआ। यहां बता दें कि कांग्रेस के ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश के अधिकांश हलकों को कवर किया था। पिछले पांच वर्षों के दौरान दीपेंद्र हुड्डा हरियाणा में कांग्रेस नेताओं के मुकाबले सबसे अधिक एक्टिव रहे हैं। इसी वजह से प्रदेशभर में उनकी मजबूत पकड़ भी बनी है। राहुल गांधी की ओर से भी दीपेंद्र हुड्डा को पूरी तवज्जो मिल रही है।
माना जा रहा है कि दीपेंद्र की रणनीति पर काम करते हुए पार्टी प्रचार के अंतिम दिनों में काफी आक्रामक हो गई है। इसे भी प्लानिंग का हिस्सा माना जा रहा है कि राहुल गांधी की यात्राएं भी उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों में करवाई जा रही हैं, जहां निर्दलीय प्रत्याशियों की वजह से सीटें फंसती नजर आ रही थी। राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में 36 बिरादरी शब्द का इस्तेमाल करके हर वर्ग के लोगों को साधने की कोशिश की। गोहाना और बहादुरगढ़ की सीट कांग्रेस को फंसी हुई दिख रही थी। इसी वजह से दीपेंद्र हुड्डा खुद भी गोहाना और बहादुरगढ़ में काफी काम कर रहे हैं। बहरहाल, राहुल गांधी और दीपेंद्र हुड्डा की जोड़ी ने जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने का काम किया है। वहीं उन्होंने भाजपा द्वारा कांग्रेस शासित राज्यों को लेकर किए जा रहे हमलों का भी जवाब दिया।

Advertisement

राहुल ने चखा गोहाना का जलेब

गोहाना में मंगलवार को रोड शो के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मातूराम हलवाई की दुकान पर बने जलेब खिलाते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। वहीं बरोदा हलके के मदीना गांव के जिस खेत में राहुल गांधी ने धान की बुआई की थी, उसी धान से तैयार चावल उन्हें भेंट में दिए गए।

बहादुरगढ़ से संकल्प यात्रा की शुरुआत...

बहादुरगढ़ (निस): लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने मंगलवार को बहादुरगढ़ के पकौड़ा चौक से हरियाणा विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की। बहादुरगढ़ पहुंचे राहुल गांधी का जनसैलाब ने जोरदार स्वागत किया। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी पगड़ी बांधकर राहुल गांधी का सम्मान किया। रोड शो करने पहुंचे राहुल गांधी ने हाथ उठाकर हलकावासियों का अभिवादन करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र सिंह जून को वोट देने की अपील की।

Advertisement

Advertisement