For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मेवात में रेल लाने के लिए बजट का प्रावधान कर खोल दिया खाता

07:26 AM May 15, 2024 IST
मेवात में रेल लाने के लिए बजट का प्रावधान कर खोल दिया खाता
नूंह में मंगलवार को चुनाव प्रचार करते भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह।- हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 14 मई (हप्र)
भारत सरकार के प्रयासों से मेवात में रेल लाने के लिए बजट का प्रावधान कर खाता खोल दिया गया है। शुरुआती तौर पर एक करोड़ रुपए खाते में डाले गए है।
तावडू व सोहना के साथ लगते मेवात के आधे हिस्से को ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर से जोड़ने की योजना का काम चल रहा है इसे जल्दी पूरा किया जाएगा।
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने यह बातें सोमवार को नूंह जिले के विभिन्न गांवों में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहे। राव सोमवार को गांव आटा, खेड़ा खलीलपुर, छपेड़ा, आल्दुका, नौशेरा, बीबीपुर, देवला, टांई, अडबर, उजीना के ग्रामीण से मिल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने मेवात के युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए विवाद की धरती से 1 लाख करोड़ का दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस निकाला है। इस एक्सप्रेसवे के साथ औद्योगिक विकास बढ़ेगा और यहां के लोगों के रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।
नूंह से फिरोजपुर का फोरलेन का कार्य जल्द शुरू होगा केंद्र सरकार की ओर से डीपीआर मंजूर करने का कार्य अंतिम चरण में है।
राव ने कहा कि मैं मेवात के लिये कोई नया नहीं हूं। मेवात का मेरे परिवार के साथ पीढ़ियों का साझा इतिहास रहा है। हमने साथ मिलकर आज़ादी की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान जमुना का ओवरफ्लो पानी लाने का कार्य भविष्य में करेंगे ताकि मेवात के किसानों के साथ यहां पीने के पानी की समस्या को भी दूर किया जा सके। इस अवसर पर पूर्व विधायक, जाकिर हुसैन, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, जाहिद हुसैन, सुरेंद्र पिंटू उजीना, सरपंच मुनेश फौजी, गंगादान डागर आदि उपस्थित थे।

अहीरवाल में नहीं है राव का दबदबा :दान सिंह

चरखी दादरी के गांव ढाणी फोगाट में मंगलवार को जनसभा को संबोधित करते राव दान सिंह। -हप्र

चरखी दादरी (हप्र): भिवानी-महेंद्रगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक राव दान सिंह ने अपने ही रिश्तेदार केंद्रीय मंत्री भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत पर जितवाने के बाद भी छोड़कर भागने के बयान पर तंज कसा है। दान सिंह ने कहा कि वो कट्‌टर कांग्रेसी हैं और पार्टी छोड़कर नहीं गये बल्कि राव इंद्रजीत सिंह कांग्रेस पार्टी छोड़कर भागे हैं। अहीरवाल में राव इंद्रजीत सिंह का अब कोई दबदबा नहीं है, भाजपा में जाने के बाद उनके दिन भी पार्टी की तरह लद चुके हैं। मैने जहां से राजनीति शुरू की वहीं पर ही हूं, पार्टी छोड़कर जाने वाले अपने स्वार्थ में गये हैं। कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने मंगलवार को चरखी दादरी के बाढड़ा हलके के गांव ढाणी फोगाट, चिड़िया, नौसवा, बाढड़ा व आदमपुर में जनसंपर्क अभियान चलाया।

Advertisement

‘सबसे ईमानदार नेताओं में आता है राव इंद्रजीत का नाम’

गुरुग्राम, 14 मई (हप्र)
राव इन्द्रजीत की पुत्री आरती राव जिला नूंह के भादस गांव में लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि उनके पिता 45 सालों से प्रदेश की सक्रिय राजनीति में लगातार रहकर जनता की सेवा कर रहे हैं। प्रदेश में जब किसी ईमानदार नेता का नाम आता है तो प्रदेश में सबसे पहले राव इंद्रजीत का नाम आता है।
उन्होंने कहा कि मेवात से उनका पुराना लगाव रहा है उनके दादा और उनके पिता ने मेवात के लोगों की सेवा की है।
लेकिन उन्हें दुख रहा है कि मेवात के लोगों ने उन्हें उनकी सोच से कहीं पीछे रहते हुए कम वोट दिए हैं। लेकिन वह इस बार मेवात की जनता से अपील करना चाहती हैं कि राव इंद्रजीत सिंह को इस बार भारी संख्या में वोट देकर जिताएं और उनकी जो मेवात से जीतने की इच्छा है उसे पूरा करने का काम करें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है।
इस मौके पर शौकत सरपंच ताहिरा बेगम, एजाज अहमद पूर्व एमएलए नसीम अहमद वह अन्य कार्यकर्ता भाजपा के मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×