मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अमेरिका का राष्ट्रपति भी होगा भारतवंशी : बृजभूषण मिड‍्ढा

09:13 AM Dec 10, 2023 IST

फतेहाबाद, 9 दिसंबर (हप्र)
फतेहाबाद से जाकर अमेरिका में व्यवसाय की बुलंदियों को छूने वाले एनआरआई बृजभूषण मिड‍्ढा ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब अमेरिका का राष्ट्रपति कोई भारतवंशी बनेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका की बड़ी-बड़ी कंपनियां के सीईओ के पद पर आज भारतवंशी हैं तथा अमेरिका में राजनीति, व्यापार व खेती-बाड़ी में भारतीय छाये जा रहे हैं। वे आज फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका को यह अच्छी तरह पता है कि सबसे तेजी से विकसित होते भारत के बिना काम नहीं चल सकता।
अमेरिका में सनातन धर्म की अलख जलाए हुए बृजभूषण मिड‍्ढा ने कहा कि अमेरिकी भारतीयों की मेहनत को देखकर उनका काफी सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को कनाडा की बजाय अमेरिका का वीजा लगवाना चाहिए क्योंकि अमेरिका में अवसर ज्यादा है। तथा वहा शिक्षा भी उच्च स्तर की है। अमेरिका में भारतीय व्हाइट हाउस में जगह बनाते जा रहे हैं।

Advertisement

विभाग ने जारी किया डाक टिकट

भारतीय डाक विभाग ने बृज भूषण मिड‍्ढा पर पांच रुपए मूल्य की डाक टिकट जारी किया है। विभाग के अंबाला परिमंडल से शुक्रवार को यह टिकट जारी की। याद रहे कि मिड‍्ढा को रोटरी क्लब का सर्वोच्च अवार्ड सर्विस अबोव सेल्फ भी मिल चुका है तथा प्रदेश सरकार ने 48 बार रक्तदान करने पर उन्हें 2001 में स्टेट अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

Advertisement
Advertisement